Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: छत्तीसगढ़ में सामूहिक फूड पॉइज़निंग की घटना, प्रसाद खाकर...
Homeछत्तीसगढCG News: छत्तीसगढ़ में सामूहिक फूड पॉइज़निंग की घटना, प्रसाद खाकर...

CG News: छत्तीसगढ़ में सामूहिक फूड पॉइज़निंग की घटना, प्रसाद खाकर 100 से अधिक लोग बीमार !

सामूहिक फूड पॉइज़निंग की वजह का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन शुरुआती जांच में प्रसाद में कहीं खराबी की आशंका जताई जा रही है

India News CG ( इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में एक धार्मिक आयोजन में प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। इस सामूहिक फूड पॉइज़निंग की घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। सभी बीमार लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्रशासन की तुरंत कार्रवाई
प्रसाद खाने वालों में अचानक शुरू हुई फूड पॉइज़निंग के लक्षण देख, आपातकालीन स्थिति पैदा हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए लगभग 70 लोगों को डभरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहीं करीब 25 लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सपोस में भर्ती किया गया।

गंभीर हालत वालों को जिला अस्पताल रेफर किया
जिन लोगों की हालत गंभीर थी, उन्हें रायगढ़ जिला अस्पताल रेफर किया गया है। फिलहाल सभी बीमार लोगों का इलाज चल रहा है। डभरा के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. माधुरी चंद्रा ने बताया कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है।

जिला प्रशासन कर रही है जांच
इस पूरी घटना की जांच अब जिला प्रशासन कर रहा है। सामूहिक फूड पॉइज़निंग की वजह का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन शुरुआती जांच में प्रसाद में कहीं खराबी की आशंका जताई जा रही है।

धार्मिक आयोजनों में बांटे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता ठीक से न रखे जाने पर ऐसी घटनाएं हो सकती हैं। इससे लोगों की जान भी जोखिम में पड़ सकती है। ऐसे में पूरी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Also read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular