Sunday, April 14, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: हेड मास्टर ने दिया हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयान, आरोपी...
Homeछत्तीसगढCG News: हेड मास्टर ने दिया हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयान, आरोपी...

CG News: हेड मास्टर ने दिया हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित बयान, आरोपी गिरफ्तार

India News (इंडिया न्यूज़), CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक मामला सामने सामने आया है। जिसमे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में आरोपी हेडमास्टर को रतनपुर पुलिस ने चंद घंटो में रविवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद हेड मास्टर रतनलाल सरोवर ने अपनी गलती मानी। शिक्षा विभाग ने उनको पहले ही सस्पेंड कर दिया गया।

बिलासपुर जिले के रतनपुर में एक हेड मास्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा। इस पूरे मामले को लेकर FIR दर्ज हुई। जिसके बाद रतनपुर पुलिस ने अयोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की गिरफ्तारी से पहले शिक्षा विभाग ने सस्पेंड कर दिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी मास्टर अपने किए पर मांगी भी मांगी।

शिकायत में क्या लिखा

इस मामले में पुलिस ने बताया, प्रार्थी रूपेश कुमार शुक्ला ने दिनांक 28/01/2024 को थाना उपस्थित आकर लिखित आवेदन पत्र पेश किया। इसमें शिकायतकर्ता ने लिखा, “दिनांक 22.01.2024 को गांव मोहतराई में सनातन धर्म के परम आराध्य श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शुभ अवसर पर पूरे भारत वर्ष में हर्ष एवं उल्लास का माहौल था, उसी दिन रतनपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मोहतराई निवासी प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर द्वारा गांव के व्यक्तियों को चौक में एकत्रित कर हिन्दुओं के आराध्य भोलेनाथ, भगवान श्रीराम, श्री कृष्ण एवं हिन्दु देवी देवताओं की पुजा पाठ न करने की शपथ दिलाई।

क्षेत्र के लोगों में नाराजगी

आरोपी की कथित धार्मिक भावनाओं को ठेस करने वाली टिप्पणी के बाद गांव के लोगों बेहद नाराजगी है। दूसरी तरफ सनातन हिंदू धर्म के अनुयाई और हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने इस बात को लेकर गुस्सा व्यक्त किया है। हिंदू जागरण मंच के सौरभ दुबे ने कहा कि यह घटना काफी निंदनीय है इस तरह की घटनाओं के दोहराव से निश्चित तौर पर समाज विशेष में नाराजगी बढ़ेगी। इस मामले को लेकर उन्होंने विरोध दर्ज कराया है और मामला शांत न होने पर उग्र प्रदर्शन करने की भी बात कही है।
यह वीडियो निराशाजनक और नींदनीय।

आगे कहा कि धर्म विशेष की ओर से किसी अन्य धर्म को बुरा भला बोलना और ईश्वर की उपासना न करने को लेकर सरकारी शिक्षक के के शपथ दिलाने का यह वीडियो निराशाजनक और नींदनीय है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह के कारनामे को सनातन हिंदू धर्म कभी भी नजरअंदाज नहीं करेगा और कानूनी तौर पर इस पूरे मामले में ठोस कार्रवाई होनी चाहिए।

एडिशनल एसपी ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी अर्चना झा ने विस्तार से जानकारी दी, उन्होंने बताया कि मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है, एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया है और आरोपी हेड मास्टर ने इस व्यवहार के लिए अफसोस जताया है, उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई की है, प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना रतनपुर में उक्त अपराध पर संबंधित धारा के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया, मामला धार्मिक उन्माद संबंधी अपराध होने से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी रतनपुर देवेश सिंह राठौर और थाना रतनपुर टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी रतनलाल सरोवर निवासी मोहतराई को चंद घंटो में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा दिया।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular