Monday, May 27, 2024
Homeटॉप न्यूज़CG News: आचार संहिता के दौरान 10 छात्रों को मिलेंगे 2-2 लाख...
Homeटॉप न्यूज़CG News: आचार संहिता के दौरान 10 छात्रों को मिलेंगे 2-2 लाख...

CG News: आचार संहिता के दौरान 10 छात्रों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये के चेक, सीएम विष्णुदेव साय करेंगे वितरण

CG News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बावजूद आचार संहिता लागू होने के बीच भी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय श्रमिक परिवारों के 10 छात्रों को 2-2 लाख रुपये के चेक वितरित करेंगे।

India News CG ( इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बावजूद आचार संहिता लागू होने के बीच भी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय श्रमिक परिवारों के 10 छात्रों को 2-2 लाख रुपये के चेक वितरित करेंगे। यह जानकारी उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री लखनलाल देवांगन ने दी।

देवांगन के अनुसार

श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं के तहत यह प्रावधान है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सीएम हाउस में 10 बच्चों के बीच 2-2 लाख रुपये के चेक का वितरण करेंगे। साथ ही, उन्होंने बताया कि अगर किसी श्रमिक का बच्चा विदेश में पढ़ना चाहता है, तो सरकार उसे 50 लाख रुपये तक की सहायता प्रदान करेगी।

क्या कहा गया

जहां तक आत्मानंद स्कूल को पीएम श्री योजना में शामिल करने का सवाल है, देवांगन ने कहा कि भाजपा सरकार किसी का नाम नहीं बदल रही है। आत्मानंद नाम को नहीं हटाया जा रहा है, बल्कि उसमें पीएम श्री नाम जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री किसी भी प्रकार की दुर्भावना नहीं रखते हैं, वे सरल और सज्जन व्यक्ति हैं।

सभी को साथ लेकर चलते है (CG News)

देवांगन ने यह भी कहा कि विष्णुदेव साय आदिवासी वर्ग से आते हैं और सभी को साथ लेकर चलते हैं, जैसा कि प्रधानमंत्री का नारा है। उन्होंने सीएम साय की तारीफ करते हुए कहा कि वे किसी भी तरह से दुर्भावना नहीं रखते हैं।
इस प्रकार, आचार संहिता के बावजूद छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिक परिवारों के छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठा रही है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular