Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढBSF Bus Accident: छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवानों की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 17...
Homeछत्तीसगढBSF Bus Accident: छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवानों की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 17...

BSF Bus Accident: छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवानों की बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 17 जवान घायल

BSF Bus Accident: बीएसएफ के जवान चुनाव ड्यूटी के सिलसिले में मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे।

India News CG (इंडिया न्यूज़), BSF Bus Accident: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से एक दुखद घटना सामने आई है। शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 17 बीएसएफ जवान घायल हो गए, जिनमें से चार जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने जा रहे थे जवान
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना सुबह करीब 11 बजे जिले के धरमजयगढ़ इलाके के चहला गांव के पास हुई। 32 बीएसएफ जवान बस में सवार होकर मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे। वे धरमजयगढ़ के दुर्गम पहाड़ी इलाके चूही पहाड़ के मतदान केंद्र का जायजा लेकर लौट रहे थे।
पेड़ से टकराई बस
चहला गांव के निकट बस अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई। हादसे में 17 जवान घायल हो गए। घायलों में से 13 जवानों का इलाज धरमजयगढ़ के अस्पताल में चल रहा है, जबकि चार गंभीर रूप से घायल जवानों को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना की होगी जांच
जिलाधिकारी कार्तिकेया गोयल ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बीएसएफ के जवान चुनाव ड्यूटी के सिलसिले में मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे।

इस तरह की घटनाएं बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं, खासकर तब जब सुरक्षाबल के जवान अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे होते हैं। घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की जाती है। साथ ही, घटना के कारणों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular