Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपुर में ऑनलाइन सट्‌टेबाजों को दबोचा, सामान जब्त 4 गिरफ्तार
Homeबिलासपुरबिलासपुर में ऑनलाइन सट्‌टेबाजों को दबोचा, सामान जब्त 4 गिरफ्तार

बिलासपुर में ऑनलाइन सट्‌टेबाजों को दबोचा, सामान जब्त 4 गिरफ्तार

इंडिया न्यूज़ Bilsapur News: प्रदेश में कई स्थानों से लगातार ऑनलाइन सट्‌टेबाजों पर छापेमारी कर आरोपियों को दबोचा जा रहा है। इसी के चलते 27 सितंबर को बिलासपुर में छापेमारी कर पुलिस ने ऑनलाइन सट्‌टेबाजों को दबोचा है। (Online bookies caught in Bilaspur) यह ग्रुप दुबई से ऑपरेट किया जा रहा था। जो रेड्‌डी अन्ना एवं महादेव के ब्रांच से मैनेजर के साथ ही (four arrested including engineer) 4 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे लाखों रुपये की नकदी के साथ ही फोन, चेक बुक आदि बरामद किए गए है। यह कार्यवाही पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने की है।

20 हज़ार में रखे कर्मचारी (Online bookies caught in Bilaspur)

जानकारी के मुताबिक जो आरोपी पकडे गए है उनमें से यह नेटवर्क चलने वाला व्यक्ति एक इंजीनियर है। इसके अलावा 3 अन्य लोग इस कार्य में शामिल है। यह कर्मचारी ITI एवं फार्मासिस्ट प्रशिक्षित हैं। इन्ही कर्मचारियों ने बताया कि इन्हे 20 हज़ार रुपये वेतन पर रखा गया था। जिसके चलते उनसे लेपटॉप पर अकाउट का रिकॉर्ड तैयार करवाया जाता था।  इन युवाओ ने बताया कि कोई नौकरी न मिलने के कारण उन्हें ऑनलाइन चैट करने कि नौकरी करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता था कि ऐसे ऑनलाइन सट्टा होता है।

आरोपियों से ये सामान जब्त किया (Police reached Mahadev and Reddy Anna’s branch)

जैसे ही पुलिस और  एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने कार्यवाही की तो उसमें 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही ये सामान भी जब्त किया – 16 मोबाइल, 4 लाख रुपए, 3 पैनकार्ड, 6 आईकार्ड,  2 लैपटॉप, 4 पासबुक, 2 बुक आहरण, 9 एटीएम,6 चेक बुक और जमा पर्ची बरामद किया गया है। बेटिंग के तहत सट्टा खिलवाने वाले लोगों के ऐप से करीब 22000 मोबाइल नंबर और करीब  200 वीआईपी मोबाइल नंबर में व्हाट्सएप एक्टिव आईडी के साथ 270 बैंक अकाउंट, 10 से अधिक वेबसाइट की जानकारी जुटाई है।

CM के निर्देश पर हुई कार्यवाही

CM Bhupesh Baghel एवं SSP पारुल माथुर और DGP अशोक जुनेजा के निर्देश पर ही प्रदेश के जिले बिलासपुर में इन ऑनलाइन सट्टेबाज़ों के करें में जानकारी जुटानी शुरू कर दी थी। जिसके चलते रायपुर में ऐसी जानकारी मिलने के बाद बिलसपुर में भी ऐसे सट्टेबाज़ों की जानकारी मिली। जिसके चलते  ACCU प्रभारी हरविंदर सिंह और TI मनोज नायक की टीम के साथ कार्यवाही के निर्देश मिले। जिसके चलते टेलीग्राम ऐप से जानकारी जुटाई गई और सट्टा लगाने के लिए फोन भी किए गए जिससे लोकेशन ट्रेस की गई। जिसके चलते आरोपियों को दबोचा गया।

कई देशों में गैंग सक्रिय

SSP पारुल माथुर ने कहा कि यह सट्टा ऑपरेटर दुबई के अलावा भी कई देशों से हो रहा है। जिसके चलते लोग ऑनलाइन सट्टा लगा रहे है। इसमें उन्हें लिंक के साथ ID दी जाती है। उन्होंने बताया कि यह गैंग कि ब्रांच दिल्ली, पंजाब, उतर प्रदेश, उड़ीसा,राजस्थान, हरियाणा महाराष्ट्र और गोवा, कोलकाता से चलने कि जानकारी मिली है। पकडे गए आरोपियो ने कहा कि उन्हें पहले एक हफ्ते की ट्रेनिंग भी दी गई थी, जिससे पहले उन्हें ऐप पर कर्मचारी की नौकरी की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें : रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में 70 रनों से जीती श्रीलंका

यह भी पढ़ें : 75 दिन चलने वाले बस्तर दशहरे में रथ परिक्रमा रस्म शुरू, 40 फिट लंबे रथ को लोगों ने खींचा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular