Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईबिजली ठीक करने के लिए तैरकर खंभों तक पंहुचा कर्मचारी
Homeभिलाईबिजली ठीक करने के लिए तैरकर खंभों तक पंहुचा कर्मचारी

बिजली ठीक करने के लिए तैरकर खंभों तक पंहुचा कर्मचारी

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: भिलाई की यह बात सुनकर आप भी हैरान रह जाएगें, कि एक CSPDCL के कर्मी ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बिजली के खंबों तक तैरकर पहुंच। जिसके बाद बिजली को ठीक किया गया। जानकारी के मुताबिक काफी समय से जिली में बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बानी हुई है। जिसके चलते बिजली के खंबे भी  शिवनाथ नदी के पानी में दुबे हुए है। बारिश के चलते इस नदी के आस-पास के इलाके में बिजली में फाल्ट पड़ा हुआ था। जिसे ठीक करने के लिए एक कर्मचारी ने अपनी जान की परवाह किये बिना खंबों तक पंहुचा।

गाड़ी के ट्यूब से तैरकर पहुंचा खंभों तक

जानकारी के अनुसार कर्मी ने बिजली के खंबों तक पहुंचने के लिए गाड़ी के ट्यूब का प्रयोग किया। जिसके बाद खंबे के पास पहुंचकर खराब हुए बिजली के जंपर को ठीक किया और बिजली की सप्लाई फिर से सुचरु रूप से चालू करवा दी। बता दें कि यह मामला चंद्रखुरी उपकेंद्र का है। दुर्ग बिजली विभाग के अधिकारी अभियंता एके गौरहा ने कहा कि खराब मौसम के कारण ग्रामीण इलाकों तक बिजली की सप्लाई करना एक बड़ी चुनौती के रूप में होता है।

बुधवार को  मिली सूचना

एके गौरहा ने बताया कि 10 अगस्त को सुबह के समय यह सूचना मिली थी कि अंडा वितरण केंद्र 33 केवी लाइन में कुछ खराबी आई है।  जिसके चलते बिजली की सप्लाई बंद है। यह लाइन खराब होने के कारण चंद्रखुरी में पुलगांव से बिजली की सप्लाई नहीं हो पा रही। शिकायत के बाद जब खराबी का पता लगाया गया, तो जानकारी मिली कि फाल्ट वाले खंबे के नीचे काफी मात्रा में शिवनाथ नदी का पानी जमा है।

15 फीट गहरा पानी

जिसके चलते फाल्ट को ठीक करना मुश्किल है। इस दौरान विद्युत कर्मियों ने अपनी जान की परवह किये बिना तैरकर खंभों के पास जाकर बिजली लाइन को ठीक किया। बता दें कि बिजली कर्मी करीब 200 मीटर तक तैरकर खंभों के पास पंहुचा। करीब 15 फीट गहरा था खंभे के पास का पानी। जिसे बावजूद भी कर्मी ने किसी बात की परवाह किये बिना बिजली को ठीक कर दिया और सप्लाई चालू करवा दी।

यह भी पढ़ें :अनुकंपा नियुक्ति में गड़बड़ी होने पर जनता भी कर सकती शिकायत, नियुक्ति उम्मेदवारों के नाम सार्वजानिक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular