Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईसमय पर वेतन न मिलने से भिलाई निगम में सफाई कर्मियों ने...
Homeभिलाईसमय पर वेतन न मिलने से भिलाई निगम में सफाई कर्मियों ने...

समय पर वेतन न मिलने से भिलाई निगम में सफाई कर्मियों ने किया विरोध, 1700 लोगों का अगस्त का वेतन अटका

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: भिलाई प्लांट के सफाई कर्मचारियों को वेतन समय पर न मिलने से उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। जिसके चलते कर्मचारियों ने निगम कार्यालय को घेर लिया है। (Sanitation workers in Bhilai Corporation protested) कर्मचारियों ने बताया कि करीब 50 से भी ज्यादा कर्मचारी तो ऐसे है जिनका जुलाई माह का वेतन भी नहीं आया है। जबकि करीब 1700 कर्मचारियों को अगस्त का वेतन नहीं आया है। जिसके चलते मजदूर कार्यकर्ता समिति के निर्देश अनुसार उन्होंने कार्य बंद कर विरोध शुरू कर दिया।

कर्मचारियों का हो रहा शोषण: मोर्चे के नेता

(due to non-receipt of salary on time) छग मुक्ति मोर्चा के मुख्य ने कहा कि मजदूर मेहनत करके अपनी आजीविका कमाता है, लेकिन फिर भी इतनी सी रकम के लिए उनका शोषण किया जा रहा है। जिसके चलते उनका वेतन सफाई ठेकेदार समय पर नहीं दें रहे। अगर इस विषय पर वह निगम में शिकायत करते है तो वह कहते है कि आप ठेकेदार के कर्मचारी हो निगम के नहीं। जबकि काम करवाने के समय निगम उन्हें अपना कर्मचारी कहता है। हालांकि राज्य एवं निगम दोनों में कांग्रेस की ही सरकार है ऐसे में फंड की तो कोई कमी हो नहीं सकती।

प्रदर्शन के बाद ठेकेदार को बुलाया

जब कल सुबह सफाई कर्मचारी विरोध प्रदर्शन पर उतर आए तो सफाई कर्मचारियों के ठेकेदार वी रमन को बुलाया गया। जिसके उपरांत तहसीलदार एवं पुलिस प्रशासन के बीच बातचीत हुई। जिसके उपरांत उन्होंने वेतन में देरी होने के बारे में सवाल किए जिसके चलते दोनों पक्षों में काफी समय तक वार्तालाप हुआ। तब जाकर शाम के समय मामला थोड़ा शांत हुआ और कुछ मजदूरों का वेतन दें दिया गया।

इसी के चलते सफाई कर्मचारी ठेकेदार वी रमन ने कहा कि निगम कि ओर से जैसे ही भुगतान कर दिया जाता है तो वह उसी समय कर्मचारियों को वेतन दें देता है। निगम ने भुगतान करने में देरी की है जिसके चलते वेतन का भुगतान नहीं हो पाया। हालांकि मजदूरों ने PF और ESI पर भी बातचीत की की वह तो समय से जमा होता है।

यह भी पढ़ें : Chandigarh University: 60 नहाते छात्राओं का वीडियो वायरल, 8 ने किया आत्महत्या का प्रयास , एक बेहोश

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ा, पॉजिटिव केस 300 पार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular