Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईनिर्माण कार्य के चलते रेलवे ने 66 ट्रेनों को किया रद्द, जबकि...
Homeभिलाईनिर्माण कार्य के चलते रेलवे ने 66 ट्रेनों को किया रद्द, जबकि...

निर्माण कार्य के चलते रेलवे ने 66 ट्रेनों को किया रद्द, जबकि विशाखापट्टनम से दिल्ली वाले रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी

इंडिया न्यूज़, bhilai News: दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे  ने करीब 66 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। यह फैसला नागपुर रेल मंडल में पड़ते कन्हान रेलवे स्टेशन पर चल रहे कार्य को देखते हुए लिया है। इसी के चलते विशाखापट्नम से दिल्ली जाने वाली समता एक्सप्रेस को फिर से बहाल किया गया है। बता दें कि जिस समय पर यह रेल पहले चलती थी, अब भी ठीक उसी समय पर यह रेल चलाई जाएगी। जिससे विशाखापट्टनम से दिल्ली की तरफ जाने और दिल्ली से विशाखापट्टनम की तरफ आने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

जानें और किन ट्रेनों को फिर से चलाया

जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड दुवारा 6 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक गाड़ी संख्या 12807 को  विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन की तरफ चलाया गया है। इसके अलावा गाड़ी संख्या 12808 को भी फिर से निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम समता एक्सप्रेस को चलाया गया है। यह गाड़ी को 8 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक चलाया जाएगा।

किन ट्रेनों को किया रद्द  

जानें कोनसी ट्रैन 9 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक बंद

  • रेलवे बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी नंबर 08741 को दुर्ग से गोंदिया तक जानें वाली को 9 अगस्त से लेकर 14 अगस्त तक बंद किया गया है इसके अलावा  गोंदिया से दुर्ग जानें वाली गाड़ी संख्या 08742 को भी केंसिल कर दिया गया है।  गोंदिया से इतवारी और इतवारी से गोंदिया मेमू जानें वाली गाड़ी संख्या 08743, 08744 को भी रेड किया गया है। इसके अलावा  रायपुर-इतवारी पैसेंजर , इतवारी-रायपुर स्पेशल पैसेंजर,  इतवारी-रामटेक ,रामटेक-इतवारी स्पेशल मेमू , इतवारी स्पेशल मेमू भी रद्द रहेगी।
  • 10 अगस्त से लेकर 11 अगस्त तक दो दिन के लिए शालीमार-कुर्ला सुपर डीलक्स एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है। 6 से 9 अगस्त तक कुर्ला से शालीमार जाने वाली एक्सप्रेस को कैंसिल किया गया है। पुणे-हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस को भी 8 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक रद्द किया गया है। हावड़ा-पुणे एक्सप्रेस भी इन्ही दिनों रद्द है।
  • इन सब के अलावा 5 तारीख से लेकर 16 अगस्त तक अलग-अलग रूटों की करीब 66 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। जैसे की पहले भी बताया गया है की यात्रियों को सुविधा देने के लिए  विशाखापट्टनम से दिल्ली जाने वाली रेल को फिर से शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें : बस्तर में आज से 9 अगस्त तक फ्री आंख जांच कैंप, 2 हज़ार लोगों की जांच का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular