Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईगृहमंत्री ने दिए जुआरियों पर कार्यवाही के आदेश, 21 थानों में 170...
Homeभिलाईगृहमंत्री ने दिए जुआरियों पर कार्यवाही के आदेश, 21 थानों में 170...

गृहमंत्री ने दिए जुआरियों पर कार्यवाही के आदेश, 21 थानों में 170 दबोचे

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: भिलाई की पुलिस को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जुआरियो पर कार्यवही करने के आदेश दिए जिसके चलते मंत्री ने करीब 38 लोगों की लिस्ट पुलिस को दी। इसी के चलते पुलिस ने अभियान चलकर अवैध शराब की बिक्री करने वालो और हुड़दंग करने वालो पर भी कार्यवाही की। (170 arrested in 21 police stations) पुलिस ने करीब 170 लोगों को इस कार्यवाही के दौरान दबोचा। यह कार्यवही जिले के 21 पुलिस स्टेशन में की गई। लेकिन जिन 38 लोगों की लिस्ट मंत्री ने पुलिस को सोमपोई थी उनमें से केवल 4 लोगों को ही पुलिस पकड़ पाई है।

क्राइम ब्रांच के एक आरक्षक का नाम शामिल

(Action Against Gamblers) गृह मंत्री ने ऑनलाइन सट्टे से साथ ही अवैध शराब और जुआरियो के खिलाफ कारवाही के आदेश दिए थे। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने ने एक बैठक में लोगों पर कड़ी कार्यवाही करने के आदेश जारी किया था। बता दें कि मंत्री ने बैठक में क्रीम ब्रांच के एक आरक्षक का नाम भी इसमें शामिल किया था। लेकिन इस मामले पर कार्यवाही तो की गई, लेकिन सिर्फ खानापूर्ति ही लग रही है।

जानें किन धारा के तहत हुई कार्यवाही

  • भिलाई नगर सीएसपी सर्किल में शराबखोरी के लिए 7 लोगों पर कार्यवाही हुई जबकि 6 लोगों को अवैध शराब बेचने पर कार्यवाही की गई। धारा 151 के अंतर्गत 15 लोगों पर कार्यवाही की गई। जबकि धारा एक आरोपी पर 41-1-4 की कार्रवाई की गई है। हालांकि वार्निंग धरा 110 के तहत 3 लोगों पर कार्यवाही हुई।
  • दुर्ग में 6 लोगों पर अबकारी एक्ट के खिलाफ कार्यवाही हुई। जबकि 16 लोगों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही हुई है। 17 लोगों पर 151 धारा के अंतर्गत कार्यवाही  जबकि 5 पर 107-116 के तहत कार्यवाही हुई है।
  • छावनी सर्किल :- 12 के खिलाफ आबकारी एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही, 4 पर 13 जुआ एक्ट, 4 जुआ एक्ट के तहत 17 लोगों पर कार्यवाही हुई है।
  • धमधा अनुविभाग :- एक पर अबकारी एक्ट में कार्यवाही हुई। 10 लोगों पर 4 जुआ एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही ,
  • पाटन सर्किल : –  13 जुआ एक्ट के तहत 7 लोगों पर कार्यवाही हुई है। 19 लोगों पर अबकारी एक्ट जबकि 16 लोगों पर अबकारी एक्ट लगा।

170 arrested in 21 police stations

लिस्ट में से 4 लोगों पर कार्यवाही

(Action Against Gamblers) नेवई एवं उतई में सबसे ज्यादा सट्‌टा खिलाने वाले लोगो पर कार्यवाही हुई है। कबाड़,शराब का अवैध धंधा करने, जुआ,सट्‌टा,गांजा और नशे की गोलियां और सीरप बेचने वालों के मंत्री ने करीब 38 लोगों के नाम पुलिस को सीए थे। इसके के चलते इन लोगों पर कार्यवाही की गई है उनके नाम भगवान नायक उर्फ मुन्ना रामदास उर्फ मास्टर,कमलेश देशलहरे उर्फ मोंटू,के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं सूची में शामिल चुचरु उर्फ रवि पर सुपेला पर भी कार्यवाही हुई बाकी 34 लोगों पर कार्यवाही नहीं हुई।

यह भी पढ़ें  : प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज हो सकती है बारिश, 30 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में आए 157 मामले नए मामले, 14 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular