Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईभिलाई स्टील प्लांट में हुई गैस लीक, 2 कर्मचारी बेहोश
Homeभिलाईभिलाई स्टील प्लांट में हुई गैस लीक, 2 कर्मचारी बेहोश

भिलाई स्टील प्लांट में हुई गैस लीक, 2 कर्मचारी बेहोश

इंडिया न्यूज़,Bhilai: : भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन में गैस लीक होने का मामला सामने आया है। प्लांट में गैस लीक होने से प्लांट के दो कर्मचारी मोके पर ही बेहोश होकर नीचे गिर गए। देख ही देखतये पुरे प्लांट में कर्मचारियों में अफसर तफरी मच गई। इस मामले की सूचना आनन फानन में NDRF की टीम को दी गई। टीम ने रेस्क्यू कर बेहोश कर्मचारियों को प्लांट से बाहर निकाला। जिसके बाद इस प्लांट को सील कर दिया गया है।

एक्सपर्ट ने दी जानकारी (Gas Leak in Bhilai Steel Plant)

जानकारी के अनुसार,प्लांट में घटी इस घटना के बाद एक्सपर्ट (Expert) ने बताया कि यदि इस तरह की घटना होती है तो ऐसी स्थिति में कैसे अपना बचाव कर सकते है। ऐसे में हेल्थ डिपार्टमेंट (Health Department) की क्या जिम्मेदारी होनी चाहिए। इस घटना के बाद कर्मचारी को कितना चुस्त दुरुस्त रहना चाहिए। उन्होंने जानकारी देते हुए ये भी बताया कि इस घटना के बाद आप एंबुलेंस  में कर्मी को ले जाने से लेकर उपचार तक किन किन बताओ का ध्यान रखना चाहिए। जिसके बाद मौके पर ही एचआरडीसी की बैठक बुलाई गई।

कर्मचारियों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उन्होंने बताया कि बीएसपी प्रबंधन इस प्रकार के मॉक ड्रिल समय समय पर आयोजित करती रहती है। कोरोना काल में भी सेनेटाइजेशन लेकर अन्य डिपार्टमेंट में मॉक ड्रिल (mock drill) किए है। जिसका मुख्य उदेश्य बीएसपी कर्मियों की सुरक्षा प्रदान करना है

यह भी पढ़े  : बीजापुर जिले में नदी किनारे माँ ने बच्चे को दिया जन्म, नदी के पार था अस्पताल

यह भी पढ़े  :  कोरबा में बस और ट्रक की भीषण टक्कर,7 की मौत 12 घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular