Monday, May 20, 2024
HomeभिलाईBSP में क्यूआर कोड के बिना नहीं होगी एंट्री, सप्ताह बाद होगी...
HomeभिलाईBSP में क्यूआर कोड के बिना नहीं होगी एंट्री, सप्ताह बाद होगी...

BSP में क्यूआर कोड के बिना नहीं होगी एंट्री, सप्ताह बाद होगी सख्ती

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: 6 अक्टूबर से BSP में एंट्री लेने के लिए क्यू्आर कोड का होना अनिवर्य कर दिया है। हालांकि कुछ समय पहले सभी कर्मचारियों को इस क्यू्आर कोड का पालन करने की बात कही गई थी, लेकिन अब इसी सख्ती से लागु करने की चेतावनी दी गई है। बता दें कि सितंबर माह की शुरुआत में ही इस क्यू्आर कोड को स्कैन करके BSP में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

(Entry will not be done without QR code in BSP) इस क्यू्आर कोड स्कैन प्रक्रिया को लागु करने का मुख्या उद्देश्य सुरक्षा है। ताकि BSP में कोई भी बाहरी वाहन बिना अनुमति से प्रवेश न कर सके। कल 6 अक्टूबर को कर्मचारियों को समझया गया कि जो इस नियम को नहीं मानेगा अगले सप्ताह से इसके लिए और भी सख्ती बरतने की चेतावनी दी गई।

CRPF के जवानो ने लोगों को समझाया (Entry will not be done without QR code in BSP)

BSP में सुबह के समय शुरू होने वाली शिफ्ट में ही CRPF के जवानों को मुख्या द्वार पर तैनात कर दिया गया था। जिसके चलते सेफ्टी विभाग का अमला मुख्य गेट में लोगों को समझाया गया की क्यूआर कोड का प्रयोग अवश्य करें। CRPF के जवानों ने ही सभी को इसके प्रयोग से होने वाले लाभ के बारे में सभी को बताया।

आइये जानें जैसे बनेगा क्यूआर कोड

CRPF के जवानों ने कर्मियों को क्यूआर कोड के बारे में बताने के साथ ही उसे प्रयोग करने के तरिके के बारे में भी जानकरी दी। उन्होंने बताया कि ई सहयोग एप का प्रयोग करके कर्मी क्यूआर कोड बना सकते है। हालांकि इससे प्लांट में आने वाली हर गाड़ी की जानकारी जो भी गाड़ी प्लांट में आती है। उसका नंबर अदि उसपर अपलोड की जाएगी। यूनियन के नेताओं का कहना है कि इससे इसे नुकसान हो सकता है कोई भी व्यक्ति उस क्यूआर कोड का प्रयोग करके उस व्यक्ति की निजी जानकरी प्राप्त कर सकता है।

यह भी पढ़ें : बस्तर दशहरा के मुरिया दरबार में पहुंचेंगे CM Bhupesh Baghel, जानें किन कार्यक्रम में होंगे शामिल

यह भी पढ़ें : 5 महीने में रेलवे में होगी 1.5 लाख पदों पर भर्ती, छत्तीसगढ़ में 7000 पद रिक्त, आइये जानें कोनसे पदों पर होगी भर्ती  

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular