Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईभिलाई में फैला डायरिया, 23 छात्र अस्पातल में दाखिल एक की मौत
Homeभिलाईभिलाई में फैला डायरिया, 23 छात्र अस्पातल में दाखिल एक की मौत

भिलाई में फैला डायरिया, 23 छात्र अस्पातल में दाखिल एक की मौत

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: भिलाई में फैला भयानक डायरिया। यह बीमारी जिले के स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट के एक हॉस्टल में फैली है। जानकारी के अनुसार इस बीमारी से पीड़ित एक छात्र की मौत हो गई है। जबकि 39 विधयर्थीयों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उनमें से करीब 23 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक हॉस्टल में करीब 625 विद्यार्थी रहते है जिनका खाना भी वहीं बनता है।

फूड सेफ्टी की टीम ने की जांच

भिलाई के समृति नगर के स्किल डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट में यह डायरिया फैला है। इस डायरिये से करीब 39 विद्यार्थी बीमार हुए है। बता देंकी इस हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों का खाना हॉस्टल की मेस में ही बनता है। जिसके चलते हेल्थ और फ़ूड सेफ्टी टीम को इस बात की जानकारी दी गई है। सुचना पर विभाग ने कार्यवही करते हुए हॉस्टल के खाने पिने के सामान की, जांच की 1 अगस्त को ही टीम ने हॉस्टल पहुंच जांच कार्यवही शुरू कर दी। जांच में इंतजाम एवं हाईजीन का खाने योग्य समान की जांच की गई। हालांकि इसकी रिपोर्ट अभी तक अधिकारियों को नहीं दी गई।

किचन में नमी रहा कारण

वहां मौजूद छात्रों के अनुसार किचन में ज्यादा नमी रहने के कारण ही ऐसी बीमारी हॉस्टल में फैली है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से जिले में काफी बारिश हुई है। जिसके कारण नमी ज्यादा रही है। जिससे वहां पर रहने वाली छात्रों के पेट में दर्द के साथ ही उल्टी-दस्त की शिकायत मिली है। इसी के चलते एक छात्र की मौत के साथ ही 23 छात्रों का इलाज चल रहा है।

इस बात पर जताई नाराजगी : सिंहदेव

प्रमुख सचिव सिंहदेव ने इस बात पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। उन्होंने कहा की जब पहला केस आया था तभी बचाव के कार्य क्यों नहीं किये गए। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसपर कड़ी कार्यवही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि आगे से पानी और भोजन की लगतार जांच होनी चाहिए ताकि आगे चलकर कभी ऐसी कोई समस्या सामने न आए।

यह भी पढ़ें : हरियाणा से राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने ली शपथ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular