Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईकांग्रेसियों और भाजपाइयों की आपस में भिड़ंत,पुलिस ने किया बल प्रयोग
Homeभिलाईकांग्रेसियों और भाजपाइयों की आपस में भिड़ंत,पुलिस ने किया बल प्रयोग

कांग्रेसियों और भाजपाइयों की आपस में भिड़ंत,पुलिस ने किया बल प्रयोग

इंडिया न्यूज़, Bhilai : Congressmen and BJP Workers Clashed : छत्तीसगढ़ के भिलाई में भाजपा नेता और कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर मारपीट का मामला सामने आया है। ये सब घटना भिलाई थाने के सामने हुई। दोनों पार्टियों के बीच जम कर मारपीट हुई है। मामला इतनाबढ़ गया की पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा । पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर मामले को शांत करवाय।

हनुमान मंदिर के पास हुआ हंगामा

जानकारी के अनुसार, वैशाली नगर टीआई त्रिनाथ त्रिपाठी के मुताबिक प्रवीण कुमार सोनी वैशाली नगर मंडल भाजपा का उपाध्यक्ष है। उन्होंने बताया की वह हर रोज फिटनेस वारियर जिम एक्सरसाइज करने जाते है। कल सुबह वे वह से वापिस आ रहे थे। जिम से बाहर आया तो सामने हनुमान मंदिर के पास कांग्रेसी नेता रिच्ची उर्फ गुरप्रीत सिंह और लक्की हंस उर्फ यस उनका रास्ता रोकने लगे।

उनके ऊपर कमेंट करते हुए गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। परवीन ने उनको रोकने की कोशिश कि तो उन्होंने प्रवीन पर हमला कर दिया। इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। वैशाली नगर पुलिस ने दोनों आरोपी के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया।

कांग्रेसी नेता का बयान

इधर कांग्रेसी नेता के पक्ष से गुरप्रीत सिंह राम नगर वार्ड 19 ने पुलिस को शिकायत दर्ज करते हुए बताया कि  इंद्रा चौक के पास हनुमान मंदिर में पूजा करके बाहर आया था। मंदिर से पूजा ख़तम करने के बाद बाहर लोगो को प्रसाद और पैसे दे रहा था। मंदिर के पास खड़े प्रवीण सोनी और पवन सिंह ने उनसके ऊपर कमेंट करना शुरू कर दिया। इसी वजह पूछने लगे तो गाली-गलौज कर जैक रॉड से हमला कर दिया। इस हमले से सिर में चोट आई है। पुलिस ने आरोपी प्रवीण सोनी, पवन सिंह के खिलाफ धारा 294,323,34 के तहत मामला दर्ज किया है।

गाली गलौज का आरोप

मंगलवार सुबह दोनों गुटों में मारपीट के बाद शाम को फिर से मामला तूल पकड़ने लगा। भाजपा नेता के पक्ष में बजरंग दल व भाजपा के नेता और महिला नेत्री पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं का भी वहां पहुंचना शुरू हो गया। इसके बाद भाजपा और कांग्रेसी नेताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। भाजपा नेत्री ने शिकायत दर्ज कराई है कि कांग्रेसी नेता व उसके साथियों ने उसके लिए अश्लील शब्दों का प्रयोग किया और उसके साथ गलत हरकत की है। हालांकि जब थाने का सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया तो उसमें ऐसा कुछ भी नहीं दिखा।

पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग

मदिर के बाद ये मामला शांत नहीं हुआ बल्कि और बढ़ गया। इस मामले कि सूचना मिलते ही भाजपा के कई नेता वैशाली नगर थाने में पहुंच गए। पुलिस ने इस मामले को देखते हुए कई अधिक पुलिस बल को बुलाया गया। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव खुद बीजेपी नेताओं को CCTV फुटेज दिखाया, और जांच के आदेश दिए। मामल इतना बढ़ गया था की बीजेपी नेताओ ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबजी करना शुरू कर दिया। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सभी के ऊपर बल प्रयोग कर थाने से बाहर निकाल भगाया।

यह भी पढ़े  : बीजापुर जिले में नदी किनारे माँ ने बच्चे को दिया जन्म, नदी के पार था अस्पताल

यह भी पढ़े  :  कोरबा में बस और ट्रक की भीषण टक्कर,7 की मौत 12 घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular