Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईमरोदा रेलवे स्टेशन पर 100 रुपए कमीशन लेकर तत्काल टिकट काटता क्लर्क...
Homeभिलाईमरोदा रेलवे स्टेशन पर 100 रुपए कमीशन लेकर तत्काल टिकट काटता क्लर्क...

मरोदा रेलवे स्टेशन पर 100 रुपए कमीशन लेकर तत्काल टिकट काटता क्लर्क गिरफ्तार

इंडिया न्यूज़ Bhilai News: मरोदा रेलवे स्टेशन पर हेड क्लर्क को कमीशन लेते रंगे हाथ दबोचा, विजिलेंस ऑफिसर ने कमीशन लेकर तत्काल टिकट काटने वाले के साथ ही टिकट कटवाने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि विजिलेंस ऑफिसर के साथ छपा मरते समय आरपीएफ के जवान भी गए थे। फ़िलहाल दोनों आरोपियों के खिलाफ रेलवे पोस्ट पर मुकदमा दर्ज कर धारा 143, 179 के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है। बता दें कि टिकट लेने वाले आरोपी ने खुद ही अपना जुर्म काबुल किया है। जिसके चलते दोनों पर कार्यवाही की जा रही है।

शिकायत के आधार पर दबोचा कलर्क

आरपीएफ के अधिकारियों ने बताया की कुछ समय पहले ही यह शिकायत मिली थी, रेलवे स्टेशन मुख्य क्लर्क अधिकारी रिश्वत लेकर टिकट काटता है। इसी के चलते विजिलेंस ऑफिसर आरपीएफ टीम के साथ रेलवे स्टेशन पहुंची। वहां पहुंचकर उन्होनें आरोपी हेमंत कुमार को गिरफ्तार कर लिया बता दें कि आरोपी हेमंत कुमार मरोदा रेलवे कालोनी में रहने वाला है। जिसे 100 रुपए की कमीशन लेकर टिकट काटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

रायपुर निवासी राघवेंद्र यदुवंशी का कटा टिकट

जानकारी के मुताबिक बोरियाखुर्द रायपुर का रहने वाला राघवेंद्र यदुवंशी का टिकट आरोपी हेमंत बना रहा था जिसके चलते पुलिस ने दोनों आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। विजिलेंस ऑफिसर अब रेलवे एक्ट के अनुसार ही दोनों आरोपियों पर कार्यवही कर रहे है। पूछताश के दौरान टिकट लेने वाले आरोपी ने बताया की वह मानिकपुर से रायपुर के लिए तीन टिकटे लेने के लिए आया था।

जिस के चलते उसे जानकारी मिली की अधिकारी 100 रुपये लेकर टिकट काट रहा है। तो उसने भी 100 रुपये दिए और टिकट कटवा लिया। उन्होनें बताया कि वह ट्रेन नंबर 18206 के लिए टिकेट लेने के लिए स्टेशन पर गया था। वह मानिकपुर से रायपुर के लिए टिकट लेने के लिए काउंटर पर टिकेट करवा रहा था। इसी के चलते विजिलेंस अधिकारियों ने वहां रेड की और दोनों को दबोच लिया गया।

यह भी पढ़ें : रेल यात्रियों को राहत, रायपुर से निकलने वाली 20 ट्रेनें फिर से चलेगी, मेंटेनेंस कार्य के चलते किया था रद्द

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular