Monday, May 20, 2024
Homeभिलाई मुख्यमंत्री आज भिलाई दौरे पर, करेंगे 3 नए प्रोजेक्ट का लोकार्पण
Homeभिलाई मुख्यमंत्री आज भिलाई दौरे पर, करेंगे 3 नए प्रोजेक्ट का लोकार्पण

 मुख्यमंत्री आज भिलाई दौरे पर, करेंगे 3 नए प्रोजेक्ट का लोकार्पण

इंडिया न्यूज़, Bhilai News:  प्रदेश के CM भूपेश बघेल आज भिलाई का दौरा करेगें। (3 new projects will be inaugurated) जिले के 3 नए प्रोजेक्ट का लोकार्पण भी CM करेगें (CM Bhupesh Baghel)। आज शाम करीब 6 बजे मुख्यमंत्री भिलाई पहुंचेंगे। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू की जा रही है। CM भूपेश बघेल के अलावा , आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया और परिवहन मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल होगें।

जानें किन प्रोजेक्ट का होगा लोकार्पण

(3 new projects will be inaugurated) विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि आज 27 अगस्त को प्रदेश के CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 3 बड़े प्रोइजेक्ट का उद्धघाटन करेगें। (CM Inauguration Program) यह प्रोजेक्ट 3 करोड़ की लागत से बने डॉ. भीमराव अम्बेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन और मदर्स मार्केट में सी मार्ट का उद्धघाटन करेगें। इसके अलावा CM सेफ ड्रिंकिंग वाटर क्लीनिक का भी उद्घाटन करेगें।

2 एकड़ में बनेगा मांगलिक भवन

बता दें कि गौरव पथ के किनारे करीब 3 करोड़ की राशि से 2 एकड़ जमीन पर मांगलिक भवन बना है। इस भवन से कैंप के लोगों को काफी फायदा होगा। जिसके चलते स्थानीय लोग अपने बेटे बेटियों की शादी इस भवन में कर सकेंगे। इससे लोगों को कोई भी महंगा पैलेस या फिर टेंट किराये पर नहीं लेने पड़ेगा। इस भवन में ही शादी हो जाएगी। इस भवन में एक बड़ा किचन रूम के अलावा बड़ा मैरिज हाल और ग्रीन रूम भी बनाया गया है। इस भवन में करीब 25 कमरे भी है, जिनमें मेहमान रुक सकते है। करीब 20 रूम में  लेटबॉथ भी जुड़ा हुआ है। बता दें कि कमरे में AC भी लगा हुआ है।

पावर हाउस के पास मदर्स मार्केट शुरू होगा सीमार्ट

जैसे कि पहले भी बताया गया है कि पावर हाऊस के पास ही मदर्स मार्केट में सीमार्ट शुरू किया जा रहा है इससे 30 हज़ार से भी ज्यादा महिलाओं को रोजगार मिलेगा। बता दें कि इस स्थान पर वह खुद अपने हाथ से सामान बनाकर बेच सकेगी। यह प्रदेश का सबसे बड़ा सीमार्ट है। इस मार्ट को शॉपिंग मॉल्स की तरह ही तैयार किया है। बता दें कि इसमें पारंपरिक चीजों के अलावा औषधी भी मिलेगी। जैसे की पहले भी बताया गया है कि यह सीमार्ट पावर हाउस और मदर्स मार्केट के बिलकुल पास ही है।

यह भी पढ़ें  : 8 महीने पहले बेचे गन्ना के अब तक नहीं मिले पैसे, किसानों में गुस्सा

यह भी पढ़ें : पर्यावरण विभाग ने पालिकाओं पर लगाया 17 करोड़ का जुर्माना, ये रही वजह

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular