Monday, May 20, 2024
HomeभिलाईBSP ने सेंटर मार्केट से हटाया अवैध कब्ज़ा, दुकानदारों का समान जब्त
HomeभिलाईBSP ने सेंटर मार्केट से हटाया अवैध कब्ज़ा, दुकानदारों का समान जब्त

BSP ने सेंटर मार्केट से हटाया अवैध कब्ज़ा, दुकानदारों का समान जब्त

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: BSP नगर सेवा विभाग और प्रवर्तन विभाग अतिक्रमण ने मिलकर अवैध कब्जे को हटा दिया है। यह कार्यवाही कल 3 सितंबर को सिविक सेंटर मार्केट क्षेत्र में की गई। इस मार्किट में जिन दुकानदारों का सामना अवैध जगह पर पड़ा हुआ था उसे जब्त कर लिया गया है। बता दें कि कुछ समय पहले दुकाने तोड़कर सामान हटाने की बात दुकानदारों की बात कही गई थी।

क्रेन की सहायता से हटाया सामान : BSP

(shopkeeper’s goods seized) कल शनिवार को BSP की टीम पूरी फोर्स के साथ सिविक सेंटर पहुंची। इस स्थान पर जिन दुकानदारों ने अवैध कब्ज़ा करके सामान रखा हुआ था। उनपर कार्यवाही करते हुए सारा समाना वहां से हटाकर जब्त कर लिया है। इस सामान को हटाने के लिए पुलिस फोर्स के साथ ही क्रेन व अन्य मशीनों भी लेकर गए थे। टीम ने वेजी इंडिया से लेकर नेहरू आर्ट गैलरी तथा करीब 45000 वर्ग फिट जमीन से कब्ज़ा छुड़वाया।

सामान हटाने के लिए मांगा समय

(shopkeeper’s goods seized) BSP ने यहां कार्यवाही करते हुए करीब 3 माह तक अवैध कब्जे वाली दुकानों को तोडा। हालांकि इस कब्जे वाले स्थान से दुकानदारों ने कुछ समय भी माँगा ताकि सामान हटा लिया जाए, लेकिन वहां से समान तो क्या हटना फिर से कब्ज़ा कर लिया गया था। जिसके चलते कुछ लोगों ने तो यहां अपनी अस्थाई दुकाने भी लगा ली थी। जिसके चलते अधिकारीयों ने सारा सामान जब्त कर लिया और कब्ज़ा छुड़वा दिया।

2022 मई में हुई कार्यवाही 

BSP ने संपदा न्यायालय से आदेश मिलने के उपरांत इस कार्यवाही को अंजाम दिया। इस मामले की सुनवाई के चलते कब्जा करने वालो के विरुद्ध डिक्री आदेश पास हुआ। जिसके चलते जिला पुलिस बल की मौजूदगी में 2022 मई में भी कार्यवाही की थी। बांस बल्ली की दुकानों को तोड़ दिया गया था। जिसके उपरांत दुकानदारों ने कार्यवाही के लिए समय मांगा था। जो पूरा होने के उपरांत भी समाना नहीं उठाया गया। बता दें की समाना निकलने के लिए नगर सेवा विभाग ने जमीन को कटीले तार से घेर लिया था और समान निकलने के लिए 15 फिट का रास्ता भी दिया था।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की हड़ताल ख़त्म, फेडरेशन के अध्यक्ष पर धोखा देने के आरोप

यह भी पढ़ें : बालोद में 25 सक्रिय केस, बरते सावधानी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular