Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईभिलाई में 72 महिला समूहों से लाखों की फरेब: FINO  APP से...
Homeभिलाईभिलाई में 72 महिला समूहों से लाखों की फरेब: FINO  APP से...

भिलाई में 72 महिला समूहों से लाखों की फरेब: FINO  APP से उड़ाये लाखो

इंडिया न्यूज़, Bhilai : (Fraud of Lakhs From 72 women Groups in Bhilai)  भिलाई में महिला के समूह के साथ लाखो की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के पूर्व मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। महिला का समूह बनवाकर उनके खातों से लाखो की ठगी कर ली गई। इस मामले की शिकायत कंपनी के शाखा प्रबंधक ने पुलिस को दी।  पुलिस ने मामले की सूचना मिलते ही कार्यवाही शुरू कर दी। शाखा प्रबंधक ने समूह में शामिल सभी महिला की लिस्ट जारी कर पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस ठगी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

मैनेजर के पद पर काम करता था आरोपी

जानकारी के अनुसार, शाखा प्रबंधक भुवनेश्वर कुंजाम ने बताया कि जिस कंपनी में काम करते है वो कंपनी इंडसइंड बैंक के साथ मिलकर काम करती है। उन्होंने बताया कि ये कंपनी भिलाई तीन में पिछले 12 सालों से यही पर स्थित है। गोविंदराम यादव रायगढ़ का स्थाई निवासी है। जो इस कंपनी में पिछले दो वर्षो से मैनेजर के पद पर काम करता था। उसने महिला का एक समूह बनाकर उनके खाते से पैसे निकालने का आरोप लगाया है। महिला समूहों के 72 हितग्राहियों से 7 लाख 73 हजार 588 रुपए की ठगी की है।

धक्के से लगावे अंगूठे

उन्होंने बताया कि गोविंद राम का कार्य आस-पास के गांव में जाकर महिला समूहों में लोन देने का कार्य करता था। सभी समूह से पैसे लेकर कंपनी  में जमा करवाया था। भुवनेश्वर कुंजाम ने बताया कि गोविंद राम ने कई महिला सदस्यों का लोन के पैसे लेकर वापिस कंपनी में जमा नहीं करवाए है।

FINO  APP से किये बैंक खाते खाली 

उन्होंने बताया कि कई बार कुछ समूह को लोन दिलवाकर उनके कहते से FINO  APP की सहायता से पैसे निकाल लेता था। महिलाओं के समूह को उलझकर उनसे अंगूठे लगवा लेता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में आज मुख्यामंत्री करेंगे बालवाड़ी का उद्घाटन, वर्चुअल कार्यक्रम में देंगे 5 करोड़ 9 लाख रुपए की राशि

यह भी पढ़े : प्रदेश के 108 ब्लॉक में कीमती खनिज मिलने का अनुमान, 3 जिलों में सोना और लिथियम

यह भी पढ़े  :  रायपुर में आयोजित होगी आरएसएस की समन्वय बैठक : विभिन्न मुद्दों को लेकर होगी चर्चा

यह भी पढ़े  :  छत्तीसगढ़ के किसानो को नया तोहफा, खेतो में लेहरायेंगे जापानी चावल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular