Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईभिलाई में डायरिया की दस्तक, 30 से अधिक मरीज चपेट में
Homeभिलाईभिलाई में डायरिया की दस्तक, 30 से अधिक मरीज चपेट में

भिलाई में डायरिया की दस्तक, 30 से अधिक मरीज चपेट में

इंडिया न्यूज़, Bhilai :  (Diarrhea knock in Bhilai) छत्तीसगढ़ के भिलाई में डायरिया (Diarrhoea) का खतरा छाया हुआ है। जिले में लगे कैंप (Diarrhoea) के दौरान कल एक मरीज संक्रमित पाया गया है। मरीज की हालत गंभीर होने के कारण उसे पास के नागरिक अस्पातल  में भर्ती करवाया गया है। जिले में इस बीमारी को बढ़ता देख स्वास्थ्य  विभाग की टीम हरकत में आई है। सीएमएचओ के निर्देश पर डॉक्टर व अन्य कर्मचारियों की टीम जिले के कई इलाको में जाँच के लिए पहुंची। जिस दौरान टीम ने वार्ड 34 में 170 घरों का सर्वे किया। सभी को बचाव के बारे में जागरूक किया।

पानी का उबालकर करे सेवन , डॉ.सीबीएस बंजारे

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.सीबीएस बंजारे ने बताया कि उन्होंने डॉक्टर और अन्य कर्मचारी की टीम के साथ वार्ड 34 बैकुंठधाम क्षेत्र के संतोषी पारा जागृति चौक और मिलन चौक के सभी घरों को अच्छे से जांच की है। इस दौरान उन्होंने कई घरो का सर्वे किया। जिस दौरान दो मरीज मिले है। सर्वे के दौरान लोगो को साफ पानी के लिए 1150 क्लोरीन, 300 पैकेट ओआरएस और 310 पैकेट जिंक के बांटे गए। इस दौरान लोगों की टंकी के पानी का सैंपल लिया। सभी लोगो को पानी को उबालकर पीने के लिये बोला गया।

गंदे पानी की सप्लाई बीमारी की मुख्य वजह (Diarrhea spread in the camp)

जानकारी के अनुसार, इलाके में जब स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों, हेल्थ वर्कर लोगों से पूछताछ कर रहे थे। तो उन्होंने अपने शहर में आने वाले गंदे पानी के बारे में बताया। जिले के लोगों ने प्रशासन को कई बार अर्जी भी दी है परन्तु अभी तक किसी भी प्रकार की कोई सुविधा नहीं मिली है। इस इलाके के लोगो को उल्टी दस्त का प्रकोप है।  उन्होंने बताया कि अभी तक अधियकृ हड़ताल कर रहे है परन्तु कोई समस्या हल नहीं हुआ है।

12 मरीज हुए स्वस्थ

बताया जा रहा है कि इस इलाके में पिछले दो तीन दिन से डायरिया (Diarrhoea) का प्रकोप  फैला हुआ है। इस इलाके में  डायरिया से 30 से अधिक संख्या में लोग इस बीमारी की चपेट में आये है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि इस इलाके के 12 मरीज नागरिक अस्पताल में भर्ती थे।  जिनका अच्छे से इलाज किया गया और अब उनके घर भेज दिया है।

यह भी पढ़े  : रायपुर के कर्मचारी हड़ताल पर, शाम 5 बजे निकालेंगे मशाल यात्रा

यह भी पढ़े  : रायपुर की सड़को पर भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का जश्न, युवाओ की भीड़ देख बुलानी पड़ी फ़ोर्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular