Monday, May 20, 2024
Homeभिलाईभिलाई में जल्द होगा सिविल कोर्ट का शुभारंभ: कलेक्टर ने बिल्डिंग का...
Homeभिलाईभिलाई में जल्द होगा सिविल कोर्ट का शुभारंभ: कलेक्टर ने बिल्डिंग का...

भिलाई में जल्द होगा सिविल कोर्ट का शुभारंभ: कलेक्टर ने बिल्डिंग का किया दौरा

इंडिया न्यूज़, Bhilai : (Civil Court will be Inaugurated Soon in Bhilai) भिलाई तीन के लोगो के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। इस जिले में एक अनु विभागीय कार्यालय भवन का शुभ आरंभ होने जा रहा है। इस बिल्डिंग में जिले के लोगो को एसडीएम कार्यालय और सिविल कोर्ट(Civil Court)  से राजस्व सेवाओं का एक साथ लाभ उठा सकते है। इस बिल्डिंग का दौरा करने के लिए जिला कलेक्टर को भेज गया है।

SDM बिल्डिंग में विशेष सुविधाएं

जानकारी के अनुसार, दुर्ग जिले के कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा कला देर शाम भिलाई-3 में तैयार हुई बिल्डिंग का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरे के दौरान उन्होंने तहसील कार्यालय, नगर निगम भिलाई चरोदा और भिलाई-3 के नये अनु विभागीय कार्यालय का दौरा किया।

नई बिल्डिंग का शुभ आरंभ

उन्होंने बताया कि जल ही इस जिले में एक नई बिल्डिंग का शुभ आरंभ किया जायेगा। इस इलाके के लोगो को विभिन्न राजस्व संबंधी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया की अब शहर के लोगो को जय दूरी नहीं तय करनी पड़ेगी। सीधे SDM दफ्तर से ही ऑनलाइन कार्य किया जायेगा।

इस मौके पर उन्होंने पाटन विकासखंड के अंतर्गत चल रहे सभी कार्यो का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सोनपुर का ग्लेज़िंग यूनिट (glazing unit) , कोही रेस्ट हाउस, नगर पंचायत पाटन का मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Sports Complex), तालाब, सेंट्रल पार्क, का निरीक्षण किया है।

निर्माणाधीन सिविल कोर्ट का निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने बताया कि इस जिले के दौरे के दौरान बहुत से कार्यो पर निगरानी रखी गई है। उन्होंने सबसे पहले निर्माणाधीन सिविल कोर्ट बिल्डिंग का निरीक्षण किया। इस दौरान  उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के संबंधित कार्यकर्ताओ को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जितना जल्दी हम ये काम पूरा करे गए तभी हम जनता को सेवा प्रदान कर सकेंगे।

यह भी पढ़े  :  रायपुर में आयोजित होगी आरएसएस की समन्वय बैठक : विभिन्न मुद्दों को लेकर होगी चर्चा

यह भी पढ़े  :  छत्तीसगढ़ के किसानो को नया तोहफा, खेतो में लेहरायेंगे जापानी चावल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular