Tuesday, June 25, 2024
HomeAccidentChhattisgarh News: सुकमा के गांव में धमाका, नक्सलियों ने रखी थी आईडी,...
HomeAccidentChhattisgarh News: सुकमा के गांव में धमाका, नक्सलियों ने रखी थी आईडी,...

Chhattisgarh News: सुकमा के गांव में धमाका, नक्सलियों ने रखी थी आईडी, दो महिलाओं की हालत गंभीर

Chhattisgarh News: सुकमा के गांव में धमाका, नक्सलियों ने रखी थी आईडी, दो महिलाओं की हालत गंभीर

India News CG (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में पिरदा विस्फोटक निर्माण फैक्ट्री विस्फोट स्थल के पास रविवार, 26 मई को तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है। फैक्ट्री के पास पिरदा, बोरसी और अन्य पड़ोसी गांवों के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि उनके रिश्तेदार शनिवार को हुए विस्फोट के बाद लापता हो गए हैं।

लोगों ने फैक्ट्री के सामने तंबू गाड़ दिया और धरना दिया और बचाव कार्य में लगे फायर ब्रिगेड, अर्थ मूवर्स और एम्बुलेंस को फैक्ट्री परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया। इलाके में हालात शांत रहें, विस्फोट स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

पुलिस ने क्या कहा?

बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रामकृष्ण साहू ने कहा कि फैक्ट्री के कुछ कर्मचारियों के लापता होने की सूचना मिली है और उनके मलबे में फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि मलबा साफ होने तक लापता लोगों की सही संख्या का पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा, ”हम प्रदर्शनकारियों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं।”

Also Read- CM Vishnu Deo Sai: गौवंश की सुरक्षा के लिए सरकार लाएगी योजना, CM साय…

घटना में एक की मौत सहित आधा दर्जन घायल

इससे पहले शनिवार को बेरला ब्लॉक के पिरदा गांव के पास स्थित एक विस्फोटक फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि कई लोग विस्फोटक निर्माण इकाई के अंदर थे, जिससे घटनास्थल पर 30 फुट गहरा गड्ढा हो गया।

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के अनुसार, विस्फोट के कारण दो मंजिला इमारत ढह गई और हो सकता है कि ‘कुछ लोग’ हों जो ‘मलबे के नीचे फंसे’ हों। छत्तीसगढ़ सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं और पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Also Read- CG Crime: बेटियों के साथ करता था घिनौनी हरकत, थाने पहुंची मां, हैरान कर…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular