Tuesday, June 25, 2024
HomeAccidentChhattisgarh News: बेमेतरा विस्फोट घटना पर बोले मुख्यमंत्री, कहा- "लगातार निगरानी की...
HomeAccidentChhattisgarh News: बेमेतरा विस्फोट घटना पर बोले मुख्यमंत्री, कहा- "लगातार निगरानी की...

Chhattisgarh News: बेमेतरा विस्फोट घटना पर बोले मुख्यमंत्री, कहा- “लगातार निगरानी की जा रही है।”

Chhattisgarh News: बेमेतरा विस्फोट घटना पर बोले मुख्यमंत्री, कहा- "लगातार निगरानी की जा रही है।"

India News CG ( इंडिया न्यूज ), Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार,25 मई की सुबह एक बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है और लगातार निगरानी की जा रही है। एक्स पर एक पोस्ट में विष्णु देव साय ने कहा, ”बेमेतरा जिले के बोरसी गांव में एक बारूद फैक्ट्री में विस्फोट होने की दुखद खबर आई है। घटना की जानकारी मिलने पर उच्च अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है और लगातार निगरानी की जा रही है।”

विस्फोट के सटीक कारण की जांच जारी

यह विस्फोट बोरसी गांव में एक विस्फोटक फैक्ट्री में हुआ, जिसमें छह लोग घायल हो गए। घायलों को रायपुर के अस्पतालों में ले जाया गया, कुछ व्यक्तियों को मेकाहारा और एम्स सुविधाओं में विशेष देखभाल की आवश्यकता थी। विस्फोट के सटीक कारण की जांच की जा रही है।

प्रशासन और पुलिस के लोग घटनास्थल पर मौजूद- DM

इससे पहले, बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कहा, “यहां एक विस्फोटक फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है। छह लोग घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए भेजा गया है। फायर ब्रिगेड, मेडिकल टीम और प्रशासन और पुलिस के लोग वहां मौजूद हैं। रिपोर्टिंग (हताहतों के बारे में) ) अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि विस्फोट का कारण जांच का विषय है।”3

Also Read- Deputy CM Vijay Sharma ने माओवादियों के कथित पत्र बयान दिया, कहा- ‘क्या विकासों की कीमत पर बातचीत हो सकती है?’

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा, “बेमेतरा में एक विस्फोटक फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है। जांच जारी है। पुलिस अधीक्षक मौके पर हैं। अधिक जानकारी जल्द ही सामने आएगी।”

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने घटना की गंभीरता पर प्रकाश डालते हुए अतिरिक्त विवरण प्रदान किया। उन्होंने आगे कहा, “बेमेतरा के बोरसी में एक बारूद फैक्ट्री में बड़े विस्फोट की सूचना मिली है। मैं प्रशासन के संपर्क में हूं। एसपी और कलेक्टर समेत पूरी टीम घटना स्थल पर मौजूद है। बड़े विस्फोट की पुष्टि हो गई है और आगे भी विस्फोट होने की आशंका है। फायर ट्रक और अन्य राहत दल पहुंच गए हैं। घायलों को उचित इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है।”

Also Read- Bemetara factory Blast: बारूद गोदाम में भयानक विस्फोट! एक की मौत, कई घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular