होम / International Women’s Day: अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को इन प्यारे से कोट्स के साथ करें विश, बना दे इस दिन को स्पेशल

International Women’s Day: अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को इन प्यारे से कोट्स के साथ करें विश, बना दे इस दिन को स्पेशल

• LAST UPDATED : March 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), International Women’s Day: आज 8 मार्च को ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ मनाया जाता है। यह दिन खासतौर से महिलाओं को समर्पित है। इस दिन सभी पुरुष अपनी महिलाओं को खुश रखने की कोशिश करते हैं और इस दिन को खास बनाने के लिए उन्हें तरह-तरह के उपहार देते हैं। अगर आप इस महिला दिवस पर अपने घर की महिलाओं को कुछ गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको बजट में आने वाली कुछ चीजों के बारे में बताएंगे।

गर्लफ्रेंड या पत्नी को गिफ्ट दे

आप अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को गिफ्ट वाउचर दे सकते हैं। आप उन्हें उनके पसंदीदा ब्रांड के गिफ्ट वाउचर दे सकते हैं, जिससे वे अपनी पसंदीदा चीजें खरीद सकें, इससे आपको बार-बार यह नहीं सोचना पड़ेगा कि क्या देना है। आप मेकअप किट भी दे सकते हैं. आप उनके सामान को देखकर पता लगा सकती हैं कि उन्हें किस ब्रांड का मेकअप पसंद है और आप उन्हें उसी ब्रांड का मेकअप दे सकती हैं।

यात्रा का बनाएं प्लान 

यात्रा की योजना बनाना भी एक अच्छा उपहार है। अपनी मां या पूरे महिला परिवार को किसी खूबसूरत जगह पर ले जाएं। यह एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है. ऐसा करने से उनका महिला दिवस बेहद खास बन जाएगा.

पत्नी और मां को दे गहने 

आप अपने बजट के अनुसार अपनी पत्नी और मां को सोने या हीरे के आभूषण दे सकते हैं। अगर आपका बजट अच्छा है तो आप उन्हें पूरा सेट दे सकते हैं। उसे यह पसंद आएगा और यह उसका सबसे अच्छा उपहार होगा।

बहन बेटी के लिए उपहार (International Women’s Day)

एक खूबसूरत घड़ी भी उनके लिए एक बेहतरीन तोहफा हो सकती है, जो उनके हाथों में खूबसूरत लगेगी। आज ऑनलाइन कई तरह की घड़ियाँ उपलब्ध हैं। जिसे आप आराम से अपने बजट में खरीद सकते हैं।

बेटी के लिए चॉकलेट हैम्पर्स

आप हैंपर में मेकअप का सामान, ड्राई फ्रूट्स, चॉकलेट आदि डालकर भी उन्हें खुश कर सकती हैं। आपकी बेटी को यह उपहार बहुत पसंद आएगा और उसके पिता अपनी बेटी के दिन को शानदार बना देंगे।

स्टाइलिश हैंडबैग

आप अपनी दोस्त, बहन या पत्नी को स्टाइलिश हैंडबैग भी गिफ्ट कर सकते हैं। बान महिलाओं के लिए बहुत उपयोगी है। वह जहां भी जाती हैं अपने साथ बैन जरूर लेकर जाती हैं।

पौधे को करें गिफ्ट

आजकल एक-दूसरे को अलग-अलग तरह के पौधे गिफ्ट करने का चलन बढ़ गया है। घर में हरियाली रखने से सकारात्मक सोच और ऊर्जा मिलती है। इस महिला दिवस पर आप अपनी मां या पत्नी की मां या अपनी दादी को एक पौधा गिफ्ट कर सकते हैं. इन तोहफों से आप अपनी मां, पत्नी, बहन, दोस्त या किसी अन्य महिला को महिला दिवस पर खास महसूस करा सकते हैं।

Read More:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox