Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedChhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ का सीएम कौन?.. आज खत्म होगा सस्पेंस?
HomeUncategorizedChhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ का सीएम कौन?.. आज खत्म होगा सस्पेंस?

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ का सीएम कौन?.. आज खत्म होगा सस्पेंस?

India News(इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Politics: आज छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है। बीजेपी के पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनवाल और अर्जुन मुंडा रायपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर भी बैठक में शामिल होंगे। आज 10 दिसंबर को रायपुर में दोपहर 2:00 बजे बीजेपी की विधायक की दाल की बैठक होनी जा रही है। जिसमें सीएम पद के लिए किसे चुना जाएगा ये तय किया जाएगा।

आज होगी बैठक

बता दे कि छत्तीसगढ़ में आज भाजपा के विधासक दलों की बैठक होने जा रही है। जिसके लिए छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण साव रायपुर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंच चुके हैं। छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनवाल, अर्जुन मुंडा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम और छत्तीसगढ़ भाजपा प्रमुख रायपुर में भाजपा के कार्यालय में मौजूद है। छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर भी बैठक में शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दोपहर 2:00 बजे बीजेपी की विधायक दलों की एक बैठक होने जा रही है भाजपा की प्रदेश मुख्यालय कुशल ठाकरे परिषद में होने जा रही इस बैठक में भाजपा विधायक भाजपा के विधायक की दालों के नेता होने वाले सीएम का चयन करेंगे।

रायपुर पहिंचे केंद्र स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख

केंद्र स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं। बता दे कि छत्तीसगढ़ में विधायक दल का नेता चुनने के लिए भाजपा के निर्वाचित 54 विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक रविवार को रायपुर में होने वाली है। बैठक फिर करीब 2:00 बजे होगी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम पद कौन सामान लगा यह तय होना होने की संभावना है।

कौन कौन होगा शामिल?

शनिवार को भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष अरुण साहू ने बताया था कि, भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को होगी। पार्टी के तीन पर्यवेक्षक – केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नबीन भी शामिल होंगे।

3 दिसंबर को की जीत हासिल

5 राज्य के चुनाव के दौरान भाजपा नीति राज्यों में बंपर जीत हासिल की थी। बीजेपी में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हराकर वहां से उधर की सरकार छत्तीसगढ़ की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने 90 में से 54 सिम और कांग्रेस ने 35 सिम जीती थी। हालांकि जीत के बाद भी वहां का सीएम कौन बनेगा यह सस्पेंस था। आज शायद यह सस्पेंस खत्म हो सकता है और भाजपा द्वारा यह बताएं बताने की पूरी संभावनाएं हैं की छत्तीसगढ़ का सीएम कौन बनने वाला है।

कौन हैं उम्मीदवार?

छत्तीसगढ़ में पार्टी के दिग्गज नेता रमन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव, विधायक चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री इस्तीफा देने वाली रेणुका सिंह, राज्य के पूर्व मंत्री राम विचार, लता हुसैन और सांसद गोमती को सीएम पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-MP Politics: मनोहर लाल विधायकों से करेंगे मन की बात, CM को लेकर आज…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular