Monday, May 20, 2024
HomeरायपुरRaipur News: फेक वेबसाइट बनाकर ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपये,...
HomeरायपुरRaipur News: फेक वेबसाइट बनाकर ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपये,...

Raipur News: फेक वेबसाइट बनाकर ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपये, सतर्क रहें कही आप भी न हो जाएं शिकार

India News(इंडिया न्यूज़),Raipur News: रायपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां फर्जी वेबसाइट बनाकर ट्रेडिंग के नाम पर लाखों की ठगी की गई हैै। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपित पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। ठग ने इसके लिए वीडियो के जरिए ट्रेनिंग भी दी थी। प्रार्थी ने आनलाइन पोर्टल में भी शिकायत दर्ज करवाई है।

4 सालों से आनलाइन ट्रेडिंग

पुलिस के अनुसार प्रार्थी थाना दारागंज युपी का रहने वाला है। पिछले करीब 4 सालों से वह आनलाइन ट्रेडिंग का काम कर रहा है। बैंकों में उचित ब्याज न मिलने पर वह शेयर बाजार में निवेश करता था। इसका अच्छा फायदा भी मिल रहा था।बता दें कि 24 अक्टूबर 2023 को अनिल शर्मा नाम के व्यक्ति ने उसे वाट्सएप पर मैसेज कर खुद को मिस्टर शाह का असिस्टेंट बताते हुए अधिक लाभकारी स्टाक के बारे में जानकारी दी। इसके लिए उसने वाट्सएप पर स्टडी ग्रुप पर जुड़ने के लिए कहा।

इतने रूपये का मिला इनाम

साथ ही इसके अलावा वीडियो स्ट्रीमिंग के जरिए आशीष शाह नामक व्यक्ति ने आनलाइन क्लास भी की। विवेक को लाग इन करने के लिए यूजर और पासवर्ड भी दिए गए। जिसके बाद 101, 201, 301 और 501 रुपये के इनाम भी दिया।  प्रार्थी ने इस दौरान अपना अकाउंट नंबर भी दे दिया। 27 नवंबर 23 को अनिल ने आशीष शाह के 300 प्रतिशत फायदे वाले प्लान के बारे में जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़े :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular