Monday, May 20, 2024
Homeरायगढ़District Advocates Association: रायगढ़ जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी भंग , प्रशासक...
Homeरायगढ़District Advocates Association: रायगढ़ जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी भंग , प्रशासक...

District Advocates Association: रायगढ़ जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी भंग , प्रशासक की हुई नियुक्ति

India News (इंडिया न्यूज), District Advocates Association: रायगढ़ जिला अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी भंग कर दी गई। मालूम हो कि इस कार्यकारिणी का चयन जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों द्वारा करीब डेढ़ साल पहले किया गया था। रायगढ़ जिला अधिवक्ता संघ की पिछले 3 दिनों से बैठक चल रही थी। मिली जानकारी के अनुसार भंग की गई। बका दें कि कार्यकारिणी पर कई तरह के अनियमितताओं के आरोप लग रहे थे । कार्यकारिणी पर अक्षमता के आरोप भी लगे थे ।

  • अधिवक्ता सत्येंद्र सिंह को अंतरिम प्रशासक चुना गया
  • रायगढ़ में पहली बार जिला अधिवक्ता संघ की पूरी कार्यकारिणी भंग

तीन दिनों की गंभीर चर्चा के बाद फैसला

संघ के अधिकतर सदस्यों का विचार था कि कार्यकारिणी, जिला अधिवक्ता संघ (District Advocates Association) के हितों की रक्षा करने में सक्षमता का प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। लिहाजा तीन दिनों की गंभीर चर्चा के बाद आज आयोजित आमसभा में कार्यकारिणी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव रखा गया, जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया । आपको बता दें कि कार्यकारिणी को भंग कर दिए जाने के बाद सर्वसम्मति से वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र सिंह को अंतरिम प्रशासक चुना गया है।

चुनाव प्रशासक की देखरेख में होगी जांच 

अब अगली प्रक्रिया प्रशासक द्वारा नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव प्रक्रिया को शुरू करना है। इसके लिए तीन महीने का समय निर्धारित किया गया है। इस दौरान चुनाव प्रक्रिया के विभिन्न चरणों को पूरा किया जाएगा। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण चरण नवीन मतदाता सूची का प्रकाशन है । चुनाव प्रशासक की देखरेख में संपन्न कराया जाएगा । साथ ही प्रशासक द्वारा यह भी बताया गया कि जो भी आरोप लगे हैं उसकी जांच के लिए एक टीम भी गठित की जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आरोपों की सत्यता के बारे में कुछ कहा जा सकता है। लेकिन ऐसी चर्चा है कि रायगढ़ में पहली बार जिला अधिवक्ता संघ (District Advocates Association) की पूरी कार्यकारिणी भंग की गई है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular