Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढDurg: दुर्ग जिले में बढ़ते अपराध को लेकर विभिन्न सर्कल की क्राइम...
Homeछत्तीसगढDurg: दुर्ग जिले में बढ़ते अपराध को लेकर विभिन्न सर्कल की क्राइम...

Durg: दुर्ग जिले में बढ़ते अपराध को लेकर विभिन्न सर्कल की क्राइम मीटिंग, पुराने मामलों को निपटाने का आदेश 

India News (इंडिया न्यूज), Durg: दुर्ग जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर अब जिले की पुलिस के कार्यों में कसावट लाने के लिए थानों के विभिन्न सर्कल की क्राइम मीटिंग ली गई। जिसके अंतर्गत दुर्ग जिले के तमाम 26 थानों के टीआई विवेचना अधिकारी सभी आईपीएस और सीएसपी क्राइम मीटिंग में मौजूद रहें।

  • क्राइम का रेशियो 20% से ज्यादा बढ़ा
  • महादेव एप और चिटफंड के ऊपर ज़ीरो टॉलरेंस पॉलिसी

सिलसिलेवार क्राइम मीटिंग

सेक्टर -6 (Durg) कंट्रोल रूम में आयोजित क्राइम मीटिंग में दुर्ग एसपी सलभ सिन्हा ने अपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली। जिसमें यह पाया गया कि पिछले 3 महीनों में क्राइम का रेशियो 20% से ज्यादा बढ़ा है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि जितने भी वारंट है, उनकी जल्द से जल्द तामिली कराई जाए। महादेव एप और चिटफंड के ऊपर ज़ीरो टॉलरेंस पॉलिसी के तहत जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। दुर्ग में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर अब दुर्ग जिला पुलिस के सभी थानों की सिलसिलेवार क्राइम मीटिंग ली जा रही है।

कार्यों में गुणवत्ता लाने आवश्यक निर्देश

सभी थाना प्रभारियों (Durg) को विभिन्न धाराओं में काम करने और पेंडिंग मामलों के निपटारे पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी गई है। वहीं थाने आने वाले प्रार्थी और शिकायतकर्ताओं की मदद करने का भी आदेश दिया गया। सभी थाना प्रभारियों को पुराने अपराध व शिकायत के निराकरण हेतु एजेण्डा नोट करवा शीघ्र कार्य करने और महीने में थाना प्रभारी और स्टाफ के कार्य प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए अपराध, मर्ग, गुमइंसान व शिकायत के निराकरण हेतु कार्ययोजना तैयार कर थानों के कार्यों में गुणवत्ता लाने आवश्यक निर्देश दिए गए। प्रति सप्ताह अनुविभाग के सभी थाना प्रभारी एवं रीडर की मीटिंग ली जा रही है।

Also Read-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular