Monday, April 15, 2024
HomeNationalRam Mandir: अस्पतालों की छुट्टी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर बोला...
HomeNationalRam Mandir: अस्पतालों की छुट्टी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर बोला...

Ram Mandir: अस्पतालों की छुट्टी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला, जानें क्या कहा ?

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: एक ओर जहाँ सभी लोग राम मंदिर के उद्घाटन का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, तो वहीँ दूसरी ओर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। क्या है पूरा मामला चलिए जानते है?

क्या है मामला ? 

केंद्र सरकार के जरिए संचालित होने वाले चार अस्पतालों ने 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक अस्पतालों को बंद करने के फैसला किया है। इसी को लेकर सारा विवाद छिड़ा हुआ है। एम्स दिल्ली, सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया और लेडी हार्डिंग ये सभी अस्पताल बंद रहेंगे। इन सभी हॉस्पिटल की सेवाएं 2.30 बजे के बाद शुरू होंगी। जिसके चलते ही विपक्ष ने अस्पतालों की सर्विस बंद करने को लेकर सवाल उठाये है। उनका कहना है की ऐसे में मरीजों को दिक्क्त होगी।

एम्स दिल्ली ने ऑफिशियल नोटिस ?

एम्स दिल्ली ने ऑफिशियल नोटिस में कहा है कि अस्पताल के सभी कर्मचारियों को बताया जाता है कि 22 जनवरी को संस्थान बंद रहेंगे। दोपहर 2.30 बजे बाद सेवाएं शुरू होंगी। राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने भी ऑफिशियल नोटिस में कहा कि , रूटीन सर्विस और लैब सर्विस बंद रहेंगी 2.30 बजे के बाद सेवाएं शुरू होंगी। इस दौरान इमरजेंसी सर्विस जारी रहेगी।

इमरजेंसी को 2 बजे के बाद करें शेड्यूल

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का कहना है कि , ‘हैलो इंसानों. 22 जनवरी को अस्पताल बंद रहेंगे सिर्फ इमरजेंसी केस चालू रहेंगे।

राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने क्या कहा ?

टीएमसी सांसद साकेत गोखले का कहना है कि , लोग अप्वाइंटमेंट के इंतजार के लिए एम्स के गेट पर बाहर ठंड में सोने को मजबूर है। भारत का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एम्स सोमवार को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेगा। ऐसे में मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता शमा महमूद ने भी उठाये सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता शमा महमूद ने कहा कि, ‘यह विश्वास से परे है कि मरीजों की जान खतरे में डाली जा रही है, सिर्फ इसलिए क्योंकि नरेंद्र मोदी अपने राजनीतिक कार्यक्रम की निर्बाध कवरेज चाहते हैं.’

Also Read:  Period Pain: सर्दियों में क्यों अधिक होता है पीरियड्स का दर्द? जानें कारण और इसके घरेलु उपाए

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular