Monday, April 15, 2024
HomeNationalCG News: आरक्षक संवर्ग सीधी भर्ती की बढ़ी तारीख, जानें कब तक...
HomeNationalCG News: आरक्षक संवर्ग सीधी भर्ती की बढ़ी तारीख, जानें कब तक...

CG News: आरक्षक संवर्ग सीधी भर्ती की बढ़ी तारीख, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

India News (इंडिया न्यूज़), CG News: छत्तीसगढ़ में रहने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। आपको बता दे छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय ने आरक्षक संवर्ग की भारती को लेकर बड़ा फैसला किया है। आपको बता दें जिला पुलिस बल आरक्षक संवर्ग सीधी भर्ती की आवदेन तारीख अब आगे बढ़ा दी गई है। आवेदन की तारीख 15 फरवरी से बढाकर 6 मार्च कर दिया गया है। इसके साथ ही, अधिकतम आयु सीमा में पुरुष अभ्यर्थियों को 5 साल की छूट देने का निर्णय भी लिया गया है। इस मामले में विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है

तारीख बढ़ाई गई

छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग के सीधी भर्ती के लिए आवेदन तारीख आगे कर दी है। दरअसल 5967 पदों पर भर्ती के लिए 4 अक्टूबर 2023 को एक विज्ञापन जारी किया गया था। इस विज्ञापन के अनुसार , इच्छुक अभ्यर्थी 1 जनवरी 2024 से 15 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते थे। लेकिन अब इसकी तारीख आगे बढ़ा दी है है। 6 मार्च 2024 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अप्लाई करने का तरीका

छत्तीसगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पैट जाकर आप अप्लाई कर सकते हैं।
https://cgpolice.gov.in

Also Read:  Weather Update Today: कड़ाके की ठण्ड का सितम जारी, कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने बताई ये तारीख

आयु सीमा में हुआ बदलाव

पुलिस अभ्यर्थियों को आयु सीमा में भी छूट दी गई है। पुलिस विभाग की जारी पत्र के अनुसार , ‘जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग की भर्ती में पुरुष अभ्यर्थी हेतु निर्धारित अधिकतम आयु-सीमा के अतिरिक्त एक बार के लिए 05 वर्ष की और छूट दी गई है।

पुलिस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

छत्तीसगढ़ पुलिस कांस्टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए कितनी देनी होगी फीस चलिए जानते है। सामान्य/OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि SC /ST के उम्मीदवारों लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये तय किया गया है।

शैक्षणिक योग्यता

10वीं पास उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं, ST वर्ग के लिए 8वीं पास और नक्सली क्षेत्रों के लिए 5वीं पास

Also Read: Period Pain: सर्दियों में क्यों अधिक होता है पीरियड्स का दर्द? जानें कारण और इसके घरेलु उपाए

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular