Monday, April 15, 2024
HomeNationalCG News: अवैध मतांतरण को लेकर CM साय ने जाहिर की चिंता,...
HomeNationalCG News: अवैध मतांतरण को लेकर CM साय ने जाहिर की चिंता,...

CG News: अवैध मतांतरण को लेकर CM साय ने जाहिर की चिंता, कही ये बात

India News (इंडिया न्यूज़), CG News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने अवैध मतांतरण को लेकर चिंता जाहिर की है। इसी कड़ी में सीएम ने कहा कि आदिवासी समाज को अधिकार दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। मतांतरित लोगों को आरक्षण का लाभ मिलने वाले सूची से हटाने का साथ देते है।

सीएम ने किया दावा?

सीएम साय ने दावा किया है कि, मंतातरित तबके के लोग अनुसूचित जनजातियों को दी जा रही आरक्षण का लाभ ले रहे है। मंतातरित तबके के लोग 70 प्रतिशत तक का लाभ उठा रहे है। जोकि आदिवासी लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। सीएम ने आगे कहा कि, जो आदिवासी मतांतरित हो चुके हैं उन्हें अनुसूचित जनजाति की सुविधाएं नहीं मिलनी चाहिए। इससे आदिवासियों के साथ अन्याय हो रहा है।

सीएम ने जाहिर की चिंता

मीडिया से बात करते वक्त सीएम साय ने बताया कि, कुनकुरी क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध मंतातरण किया जाता था। गो माता की हत्या की जाती थी, लेकिन जशपुर राजपरिवार के दिलीप सिंह जूदेव की कोशिश से मतांतरितों लोगों की सनातन संस्कृति में घर वापसी को लेकर अभियान चलाया गया। मतांतरित लोगों को सनातन में वापस लाया गया। सीएम ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस शासन में अवैध मतांतरण चलता था। लेकिन हम चाहते है अब इस पर रोक लगे।

Also Read: Mauni Amavasya 2024: मौनी अमावस्या कब है? इस विधि से करें तुलसी पूजन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular