Saturday, May 18, 2024
Homeमध्यप्रदेशसागर: तेंदुए के पद चिन्ह मिलने से हड़कंप
Homeमध्यप्रदेशसागर: तेंदुए के पद चिन्ह मिलने से हड़कंप

सागर: तेंदुए के पद चिन्ह मिलने से हड़कंप

इंडिया न्यूज़,Sagar News: उपनगर मकरोनिया के आनंद नगर के पास शुक्रवार रात तेंदुए की हलचल देखी गई। आनंद नगर के पास रेलवे लाइन के नजदीक लोको पायलट राजू मौर्य ने एक तेंदुए को देखा और इसकी सूचना वन विभाग को दी। बस्‍ती में तेंदुए के सूचना मिलते ही वन विभाग के अमले को मौके पर भेजा गया है। वन कर्मियों को तेंदुए के पगमार्क मिले हैं। वन विभाग का अमला तेंदुए की तलाश कर रहा है। वहीं घनी बस्ती में तेंदुआ होने की वजह से लोग दहशत में हैं।

स्‍थानीय रहवासी एके मिश्रा का कहना है कि उनका घर रेलवे लाइन के पास ही है। यही तेंदुए की लोकेशन बताई जा रही है, हालांकि अभी तक केवल उसके पदचिन्ह ही मिले हैं। बरसात में मिट्टी गीली होने पर उसे पगमार्ग स्पष्ट दिख रहे हैं। वन विभाग द्वारा तेंदुए पकड़ने के लिए भेजी गई टीम में शामिल हीरालाल यादव का कहना है कि तेंदुए की मूवमेंट रेलवे लाइन के आसपास ही है। हम पूरी सतर्कता के साथ नजर बनाए हुए हैं। लोगों से भी सतर्कता बनाए रखने की हिदायत दी गई है। रेलवे लाइन के आसपास जिन लोगों के आवास हैं, उन्हें दरवाजा बंद करने को कहा गया है। बच्चों को भी घर से नहीं निकलने की सलाह दी है।

वहीं सीसीएफ अमित कुमार दुबे का कहना है कि टीम नजर बनाए हैं। शीघ्र ही तेंदुआ को पकड़ लिया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले साल भी बारिश के सीजन में हफसिली गांव के आसपास तेंदुआ होने की सूचना वन विभाग को मिली थी। उस समय महीनेभर गांव-गांव में गश्त दी गई। बाद में तेंदुआ नहीं मिला, लेकिन इस बार वन विभाग ने तेंदुआ के पगमार्क मिलने की पुष्‍टि की है। टीम मुस्तैदी के साथ तेंदुए की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश: रीवा में, बेटा होने की मन्नत पूरी होने पर, पिता ने मंदिर में बलि के रूप में युवक को मारा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular