Monday, May 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशMP Local Urban Body Elections : पहले चरण के मतदान के लिए...
Homeमध्यप्रदेशMP Local Urban Body Elections : पहले चरण के मतदान के लिए...

MP Local Urban Body Elections : पहले चरण के मतदान के लिए मतगणना जारी, भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला

इंडिया न्यूज़, MP Elections Results 2022 : भोपाल और इंदौर के नगर निगमों सहित मध्य प्रदेश में स्थानीय शहरी निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना रविवार सुबह नौ बजे शुरू हुई। चुनाव अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी अनुसार, पहले चरण के तहत 11 नगर निगमों, 36 नगर पालिकाओं और 86 नगर परिषदों में छह जुलाई को मतदान हुआ था।जानकारी अनुसार अधिकारी ने कहा, “पोस्टल बैलेट की गिनती पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में दर्ज वोटों के बाद की जाएगी।”

अन्य सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला

प्रदेश के 44 जिलों में फैले इन स्थानीय निकायों में मेयर और नगरसेवक पदों के लिए चुनाव हुए। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन समेत अन्य सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। मध्य प्रदेश में विपक्षी कांग्रेस ने 11 नगर निगमों में चुनाव परिणामों की घोषणा के लिए एक विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है और राज्य इकाई के प्रमुख कमलनाथ को किसी भी शहर में जाने के लिए एक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था भी की है जहां से अनियमितताओं की सूचना मिलती है।

चुनाव दो चरणों में 6 जुलाई और 13 जुलाई को हुए थे

जानकारी अनुसार,सत्तारूढ़ भाजपा ने यह दावा करते हुए हंसते हुए कहा कि नाथ सिर्फ चुनाव को इधर-उधर उड़ने के लिए एक चाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे। और परिणाम वैसे भी उन्हें “धरती से नीचे” लाएंगे। राज्य में 16 नगर पालिका निगम, 99 नगर पालिका परिषद और 298 नगर परिषद सहित 413 नगर पालिकाओं के लिए स्थानीय निकायों के चुनाव दो चरणों में 6 जुलाई और 13 जुलाई को हुए थे। दूसरे चरण के मतदान की मतगणना 20 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़े: MP नगरपालिका चुनाव चरण 1 परिणाम 2022 : नगर निगम चुनाव के पहले चरण के लिए मतगणना शुरू

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular