Monday, May 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशसीआरपीएफ की 62 बटालियन द्वारा कैम्प में ग्रामीणों के स्वास्थ्य लाभ के...
Homeमध्यप्रदेशसीआरपीएफ की 62 बटालियन द्वारा कैम्प में ग्रामीणों के स्वास्थ्य लाभ के...

सीआरपीएफ की 62 बटालियन द्वारा कैम्प में ग्रामीणों के स्वास्थ्य लाभ के लिए निःशुल्क किया जा रहा है इलाज 

बलरामपुर: बलरामपुर जिले के सरहदी गांव भुताही में ग्रामीणों के बीच बेहतर सौहार्द स्थापित करने के उद्देश्य से सिविक एक्सन के तहत सीआरपीएफ की 62 बटालियन द्वारा कैम्प में ग्रामीणों के स्वास्थ्य लाभ के लिए निःशुल्क इलाज किया जा रहा है ।

छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमा पर बसे बलरामपुर जिले का भुताही गांव को नक्सल मुक्क्त कराने के उद्देश्य से सीआरपीएफ कैम्प की स्थापना की गई, जिससे अब ग्रामीणों के मन से नक्सलियों का भय दूर हो रहा है ,और अब ग्रामीणों के बीच अच्छा संबंध स्थापित करने के लिए सीआरपीएफ की 62 बटालियन द्वारा सिविक एक्सन के तहत ग्रामीणों को स्वास्थ्य लाभ देने के उद्देश्य से कैम्प में सीआरपीएफ के ही डाक्टरो द्वारा ग्रामीणों का निःशुल्क इलाज कर उनको मुफ्त में दवाइया दी जा रही है।

 क्षेत्र को नक्सल मुक्त कराने के उद्देश्य खोला गया है कैम्प

वहीँ सीआरपीएफ 62 बटालियन के कमांडेंट प्रमोद कुमार ने बताया है कि क्षेत्र को नक्सल मुक्त कराने के उद्देश्य से भुताही और पुनदांग गांव में जिला पुलिस और सीआरपीएफ का जॉइंट कैम्प खोला गया है, और ग्रामीणों के साथ फोर्स का अच्छा संबंध स्थापित हो सके इसके लिए सिविक एक्सन के तहत ग्रामीणों को उनके जरूरत की सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

स्कूली बच्चों को कॉपी किताब का किया गया है वितरण

स्कूली बच्चों को कॉपी किताब और किसानों को खेती किसानी की सामग्री का भी बितरण किया गया है ,और इसी के तहत दोनो कैम्पो में ग्रामीणों का निःशुल्क जांच और इलाज कर उनको मुफ्त में दवाइयों का वितरण किया जा रहा है। वहीं सिविक एक्शन कार्यक्रम में पहुंचे ग्रामीणो को सीआरपीएफ द्वारा भोजन भी करवाया गया है। जिससे क्षेत्र के ग्रामीण भी काफी खुश हैं ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular