Monday, May 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशAgniveer Exam Schedule: अग्निवीर भर्ती की परीक्षा आज से शुरू, 9 जिलों...
Homeमध्यप्रदेशAgniveer Exam Schedule: अग्निवीर भर्ती की परीक्षा आज से शुरू, 9 जिलों...

Agniveer Exam Schedule: अग्निवीर भर्ती की परीक्षा आज से शुरू, 9 जिलों के अभ्यर्थी होंगे शामिल

Agniveer Exam Schedule: भारतीय सेना में अग्निवीर के दूसरे बैच के लिए आज यानी 17 अप्रैल से 26 अप्रैल तक की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। इसमें प्रदेश के नौ जिलों के अभ्यार्थियों के लिए अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा शुरू हुई है। परीक्षा भोपाल, बैतूल, छिन्दवाड़ा, हरदा, नर्मदापुरम, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा के अभ्यार्थियों की आनॅलाइन परीक्षा भोपाल के तीन केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी।

अग्निवीर भर्ती की इस बार लिखित परीक्षा पहले ही आयोजित की जाएगी। इसके बाद शारीरिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। आनॅलाइन परीक्षा के लिए पहले ही प्रवेश पत्र आनॅलाइन जारी हो चुके है।

अभ्यार्थी रखे इस चीज का ध्यान

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी अपना एडमिट कार्ड भारतीय सेना की साइट www.joinindianarmy.nic.in से डाउनलोड कर सकते है। अभ्यार्थी की परीक्षा केंद्र का पता और समय एडमिट कार्ड पर ही मिलेगा। एडमिट कार्ड और आधार कार्ड, फोटो आईडी प्रुफ के बिना किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में जाने की इजाजत नहीं मिलेगी।

जानें परीक्षा की तारीख

अग्निवीर परीक्षा 17 अप्रैल से 21 अप्रैल और 24 अप्रैल से 26 अप्रैल तक तीन पालियों में हर दिन आयोजित होगी। पहली पाली सुबह 08.30-09.30 बजे, दूसरी 11.30-12.30 बजे, और तीसरी 14.30-15.30 बजे के बीच होगी।

ये भी पढ़ेंं: Corona update: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने पसारे पैर, छत्तीसगढ़ में मिले 135 कोरोना मरीज!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular