Monday, May 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशमध्य प्रदेश में 3 दिनों में बिजली गिरने से 16 लोगों की...
Homeमध्यप्रदेशमध्य प्रदेश में 3 दिनों में बिजली गिरने से 16 लोगों की...

मध्य प्रदेश में 3 दिनों में बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत, कुछ लोग हुई घायल

इंडिया न्यूज़, Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में आसमानी बिजली गिरने के मामले अलग-अलग जगहों से पिछले तीन दिनों से आ रही हैं। इस घटना में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। शनिवार की सुबह शिवपुरी में बिजली गिरने से 60 वर्षीय महिला की तुरंत ही मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से झुलसे उसके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पिछले तीन दिनों में मध्य प्रदेश में यह घटनाये जारी है। शुक्रवार को श्योपुर जिले के वन क्षेत्र में पिकनिक मनाने गए छह कॉलेज के छात्र भी चपेट में आ गए। जिससे तीन की मौत हो गई। जबकि शेष गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें ग्वालियर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। भिंड में एक अन्य घटना में सुकंद गांव में दो महिलाओं की पहचान रामकली (70) और ज्ञानोदेवी (40) के रूप में हुई।

आठ जिलों में बिजली गिरने और आंधी की चेतावनी जारी

छतरपुर में महराजगंज गांव में खेत में काम करने के दौरान एक मां और उसके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। अमरवां गांव में इसी तरह की परिस्थितियों में एक और 50 वर्षीय महिला किसान की मौत अन्य घटनाओं में, शिवपुरी के एक 35 वर्षीय व्यक्ति और ग्वालियर में 30 और 40 वर्ष के दो लोगो की भी इसी कारण मौत हो गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के आठ जिलों में बिजली गिरने और आंधी की चेतावनी जारी की है।

“मध्य मध्य प्रदेश में कम दबाव के क्षेत्र के कारण राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में, बुधवार को क्यूम्यलोनिम्बस बादलों के बनने के कारण बहुत अधिक बिजली की गतिविधि हुई, “भोपाल में आईएमडी वैज्ञानिक और रडार प्रमुख वेदप्रकाश शर्मा ने कहा। आईएमडी ने शनिवार दोपहर के दौरान श्योपुर, शिवपुरी, गुना, आगर, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, भिंड, रतलाम, धोलावाड़, शाजापुर सहित राज्य के कई हिस्सों में गरज और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है।

Read More: मध्य प्रदेश: गुना में जिंदा जलाई गई आदिवासी महिला ने अस्पताल में तोड़ा दम

Read More: मध्यप्रदेश : तीन नाबालिग लड़कियों की खदान में डूबने से मौत

Read More: प्रज्ञा ठाकुर को धमकी देने वाला हैदराबाद निवासी गिरफ्तार

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular