Monday, April 15, 2024
Homeकाम की बातTraffic Rules: कब तक भरना होता है कैमरे से कटा चालान? जानें...
Homeकाम की बातTraffic Rules: कब तक भरना होता है कैमरे से कटा चालान? जानें...

Traffic Rules: कब तक भरना होता है कैमरे से कटा चालान? जानें इसके नियम

India News ( इंडिया न्यूज ) Traffic Rules: अगर आप भी सड़क पर बाइक या कार लेकर चलते हैं तो कभी न कभी चालान कटा ही होगा। वहीं अक्सर लोग इ बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि चालान कटने के कितने दिन बाद वो इसका जुर्माना भर सकते हैं। इसके लिए एक टाइम पीरियड होता है। बता दें कि अब ट्रैफिक पुलिस से ज्यादा रेड लाइट पर लगे कैमरों की वजह से लोगों के ज्यादा चालान कटते हैं। ट्रैफिक का पालन न करने पर आपसे पहले चालान आपके घर पहुंच जाता है।

चालान भरने की परेशानी

जब से ट्रैफिक नियम में बदलाव हुए हैं तब से एक दो नही बल्कि कई सारे चालान एक महीने में कट जाते हैं। ऐसे में लोगों को परेशानी रहती है कि आखिर फाइन को कैसे भरा जाए। वहीं लोगों के मन में ये भी सवाल गूंजता रहता है कि चालान भरने के लिए कितना वक्त होता है और कबतक उसकी पेमेंट करनी होती है।

Traffic Rules: 90 दिनों का दिया जाता है वक्त

जानकारी के मुताबिक चालान भरने के लिए 90 दिनों का वक्त दिया जाता है। जिसमें आप आसानी से ऑनलाइन ही वर्चुअल कोर्ट में जाकर जुर्माना भर सकते हैं। फिर इसके बाद आपको खुद कोर्ट जाना होगा। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी एक नहीं बल्कि कई चालान होते हैं। लेकिन इसके बावजूद वो उन्हें नहीं भरते। बता दें कि इससे उनलोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जुर्माना न भरने से आपकी बाइक या कार का फिटनेस सर्टिफिकेट बेचने में दिक्कत आ सकती है। इसके अलावा आपके खिलाफ एक्शन भी लिया जा सकता है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular