Tuesday, April 16, 2024
Homeकाम की बातBEST places of Chhattisgarh: घूमने का बना रहे प्लान, छत्तीसगढ़ की ये...
Homeकाम की बातBEST places of Chhattisgarh: घूमने का बना रहे प्लान, छत्तीसगढ़ की ये...

BEST places of Chhattisgarh: घूमने का बना रहे प्लान, छत्तीसगढ़ की ये जगह है जन्नत

India News ( इंडिया न्यूज ) BEST places of Chhattisgarh: साल 2000 में छत्तीसगढ़ को मध्य प्रदेश से अलग कर दिया गया था। जिसके बाद से ये अलग राज्य बन गया। बता दें कि यहां की आधिकांश जनसंख्या आदिवासियों की रही है। अगर इस वीकेंड पर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो छत्तीसगढ़ की कुछ जगह आपके लिए बेस्ट हो सकती है। आइए बताते हैं कौन-कौन सी जगह आप जा सकते हैं..

ये है छत्तीसगढ़ का शिमला (BEST places of Chhattisgarh)

राज्य का सुरगुजा जिला सबसे सुंदर जगहों में से एक है। बता दें कि मैनपत को छत्तीसगढ़ का शिमला कहा जाता है। यहां का मौसम अच्छा रहने के साथ कई सुंदर स्थान भी यहां मौजूद हैं। जिसमें टाइगर पॉइंट, ऊल्टा-पानी, बौद्ध मंदिर, चाय बाग, मेहता पॉइंट, जलजली और भी कई अन्य स्थान हैं।

चित्रकोट जलप्रपात

छत्तीसगढ़ के सबसे मशहूर जगहों में से एक जलप्रपात भी है। बता दें कि यह जगदलपुर से 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसे भारत का ‘मिनी-नायागारा फॉल्स के नाम से भी जाना जाता है। इंद्रावती नदी  से निकलने के साथ ये घने जंगलों से होकर गुजरता है।

बारनवापारा वन्यजीव अभयारण्य

राजधानी से सौ किलोमीटर दूर अभयारण्य नवापारा है। ये जंगलों से घिरा हुआ है। आप यहां गौर, भारतीय बाइसन और कई तरह के हिरण देख सकते हैं। यहां लगभग 150 पक्षियों के साथ बहुत सारे हिरण को देखा जा सकता है।

Also Read:  Chhattisgarh Naxal Attack: नक्सलियों ने भाजपा नेता को मारी गोली, 6 दिन में दूसरी हत्या

Also Read:  CGPSC: CBI करेगी CGPSC घोटाले की जांच, छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया आदेश

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular