Monday, May 20, 2024
HomeJOB/Tech/Education2024 MG Astor: इतने रूपये की एक्सशोरूम कीमत में लॉन्च की गई...
HomeJOB/Tech/Education2024 MG Astor: इतने रूपये की एक्सशोरूम कीमत में लॉन्च की गई...

2024 MG Astor: इतने रूपये की एक्सशोरूम कीमत में लॉन्च की गई 2024 MG Astor, ये नए फीचर्स शामिल

India News (इंडिया न्यूज) 2024 MG Astor: एमजी मोटर इंडिया की तरफ से ग्राहकों को एक ब़ड़ी खुशखबरी मिली है। एमजी ने 2024 MG Astor को कई नए फीचर्स के साथ भारत के मार्केट में लॉन्च  किया है। इस गाड़ी में कॉस्मेटिक और तकनीकी रूप से ज्यादा बदलाव तो नहीं किए गए हैं। लेकिन फीचर्स के मामले में इसमें कई चीजें जोड़ी गई हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में पूरी जनकारी।

इतने लाख में 2024 MG Astor लॉन्च 

बता दें कि, गाड़ी को 9.98 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस गाड़ी को Sprint, Shine, Select, Sharp Pro और Savvy Pro वेरिएंट्स में पेश किया गया है।

MG Astor 2024 launched in India, price starts at Rs 9.98 lakh - India Today

 ये नए फीचर्स शामिल

  • एमजी एस्टर 2024 में फीचर्स में कई बदलाव किये गये हैं। इसमें वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले, ऑटो डिमिंग IRVM और इसमे बदला हुआ iSmart यूजर इंटरफेस देखने को मिला है।
  • एमजी मोटर के मुताबिक, इस गाड़ी में iSmart 2.0 के साथ 80 से भी अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स भी जोड़े गए हैं। इसके अलावा वॉइस रिक्गनीशन सिस्टम भी दिया गया है। जिससे क्रिकेट अपडेट्स, वैदर से जुड़ी जानकारी ले पाएंगे।
  • इसके साथ ही अन्य फीचर्स के तौर पर ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट ड्राइवर सीट के लिए दिया गया है।

 इंजन ऑप्शन

  • वहीं एमजी एस्टर को दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। जिसमें 1.3 लीटर टर्बोपेट्रोल इंजन मिलता है जो 5,600 आरपीएम पर 138 बीएचपी की शक्ति के साथ ही 144 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर दिया गया है।
  • वहीं, दूसरा इंजन 1.5 नेचुरली एस्पिरेटड है। इसकी क्षमता 108 बीएचपी की शक्ति और 4,400 आरपीएम पर 144 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की है। इसको 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही जोड़ा गया है।

Also Read: Migraine: शीत लहर के बढ़ने से हो सकता माइग्रेन अटैक, जानें क्या है इसका इलाज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular