Thursday, July 25, 2024
HomeCrimeCG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 5 लाख का इनामी...
HomeCrimeCG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 5 लाख का इनामी...

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में रविवार को हुई एक मुठभेड़ में पुलिस ने कुख्यात नक्सली कमांडर अरुण मंडावी को मार गिराया। यह नक्सली सीतानदी एरिया कमेटी का सदस्य था और इस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने किया हमला

धमतरी के एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि यह मुठभेड़ जिले के अंतिम छोर के गांव मुहकोट के पास आमझर के जंगलों में हुई। डीआरजी की टीम सर्च ऑपरेशन पर निकली थी, जब नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। करीब 45 मिनट तक चली इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे।

नक्सली के खिलाफ दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज

मृत नक्सली की पहचान अरुण मंडावी के रूप में हुई, जो कई संगीन अपराधों में शामिल था। उसके खिलाफ दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज थे। वह पहले भी कई बार पुलिस मुठभेड़ों से बच निकला था।

हथियार बरामद

पुलिस ने मौके से एक SLR राइफल, गोला-बारूद, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री बरामद की। अरुण मंडावी 2021 में माड़ इलाके से 30 माओवादियों के साथ सीतानदी क्षेत्र में आया था। उसकी पत्नी आरती भी नक्सली गतिविधियों में शामिल है।

यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ पुलिस की एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। एसपी वार्ष्णेय ने कहा कि इस तरह की कार्रवाइयां जारी रहेंगी ताकि क्षेत्र को नक्सल मुक्त किया जा सके।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular