Tuesday, June 25, 2024
HomeCrimeCG Naxal Crime: तीन लोगों की हत्या का मामला, एनआईए ने 3...
HomeCrimeCG Naxal Crime: तीन लोगों की हत्या का मामला, एनआईए ने 3...

CG Naxal Crime: तीन लोगों की हत्या का मामला, एनआईए ने 3 नक्सलियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

India News CG ( इंडिया न्यूज ) CG Naxal Crime: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को पुलिस मुखबिर होने के संदेह में तीन नागरिकों की हत्या के मामले में तीन नक्सलियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया। एनआईए ने कहा कि तीनों आरोपी सीपीआई (माओवादी) के सदस्य हैं और छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के मोरखंडी गांव से छह नागरिकों के अपहरण से संबंधित समूह की आपराधिक साजिश में शामिल पाए गए।

आरोपियों की हुई पहचान

तीनों आरोपियों की पहचान सन्नू राम अटलामी उर्फ ​​सुनील, सुरेश कटलामी उर्फ ​​कचलामी और शंकर नुरेटी उर्फ ​​शंकर के रूप में हुई है। जगदलपुर की एक विशेष अदालत में दाखिल अपने आरोपपत्र में एनआईए ने तीनों पर भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं।

तीन नागरिकों की हत्या की साजिश

साथ ही तीनों निर्दोष नागरिकों के अपहरण और हत्या की साजिश में सक्रिय रूप से शामिल थे। इसके साथ ही वे क्रांतिकारी किसान समिति, महिला मुक्ति मंच, क्रांतिकारी जन परिषद (आरपीसी) समेत विभिन्न मोर्चों के माध्यम से उस क्षेत्र में सक्रिय सीपीआई के आतंकी एजेंडे का प्रचार-प्रसार कर रहे थे। छत्तीसगढ़ सरकार ने जनताना सरकार को सीपीआई (माओवादी) का अवैध संगठन घोषित कर दिया है।

Also Read: CG Crime: बेटियों के साथ करता था घिनौनी हरकत, थाने पहुंची…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular