होम / Chhattisgarh Politics: कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता नंद कुमार साय ने दिया इस्तीफा!,बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल..

Chhattisgarh Politics: कांग्रेस के बड़े आदिवासी नेता नंद कुमार साय ने दिया इस्तीफा!,बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल..

• LAST UPDATED : December 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय ने 20 दिसंबर को पार्टी छोड़ दी। वे कुछ महीने पहले ही भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे।

नंद कुमार साय ने दिया इस्तीफा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को भेजे अपने त्यागपत्र में नंद कुमार साय ने लिखा है कि उनके सामने कुछ परिस्थितियाँ उत्पन्न हो गई हैं, इसलिए वे इस्तीफ़ा दे रहे हैं।

नंद कुमार साय ने अपने इस्तीफा में लिखा है कि ”कुछ समय पहले किन्हीं स्थितियों के कारण मैंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी, कुछ दिनों तक पार्टी में रहकर निष्ठा पूर्वक कार्य भी किया। मेरे सामने जो परिस्थितियां उपस्थित हुई है, उसे देखकर मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्य से त्याग पत्र दे रहा हूं।’

पहले भी लगाए थे आरोप

मई में, साय ने कांग्रेस के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और भाजपा पर लगातार झूठे आरोप लगाकर उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया था। साय सरगुजा के आदिवासी क्षेत्र से आते हैं। वे एक बार सांसद और एक  बार विधायक रह चुके हैं। आदिवासी नेता नंद कुमार सायराष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष हैं।

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल

यह घटनाक्रम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे अनुभवी नेता के भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही महीने बाद आया है।

कुनकुरी से नहीं मिला था टिकट

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया, जो राज्य कैबिनेट मंत्री रैंक का पद था। नंद कुमार साय ने तब कुनकुरी से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगा, वह निर्वाचन क्षेत्र जहां से वर्तमान मुख्यमंत्री, भाजपा के विष्णु देव साई जीते हैं, लेकिन उन्हें अवसर नहीं दिया गया। नवंबर में हुए चुनावों में कुनकुरी समेत सरगुजा क्षेत्र की सभी 14 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को वहां कोई सीट नहीं मिली।

 

ये भी पढ़ें-LPG Cylinder Price Reduced: लोगों को मिला बड़ा तोहफा, 40 रुपए…

COVID: छत्तीसगढ़ पहुंच गया कोविड का कहर, मुंबई से आया व्यक्ति…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox