Monday, May 27, 2024
Homeछत्तीसगढViral Video: जर्मन टूरिस्ट ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, वीडियो हुआ...
Homeछत्तीसगढViral Video: जर्मन टूरिस्ट ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, वीडियो हुआ...

Viral Video: जर्मन टूरिस्ट ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, वीडियो हुआ खूब वायरल

Viral Video: जर्मन टूरिस्ट ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, वीडियो हुआ खूब वायरल

India News CG ( इंडिया न्यूज), Viral Video: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। यहां आये जर्मन टूरिस्ट ने भगवा चोला पहन कर भगवान श्री राम और हनुमान के दर्शन किए। उन्होंने यहां हनुमान चालीसा का पाठ भी किया और फिर पूरे मैनपाट का भ्रमण किया। टूरिस्ट्स ने बताया कि उन्हें भारतीय संस्कृति का वातावरण बहुत पसंद आया है और इसका अनुभव करने की इच्छा और बढ़ गयी है। उन्होंने कहा कि वे भारत के कई मंदिरों का भ्रमण कर चुके हैं, लेकिन सरगुजा के वातावरण, परंपराएं, और विविध संस्कृतियों का अलग ही अनुभव है। इस यात्रा के दौरान उनका मन परिवर्तित हो गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हो रही है।

Viral Video: ये है छत्तीसगढ़ का शिमला

मैनपाट को छत्तीसगढ़ का शिमला कहा जाता है और यहां का वातावरण प्राकृतिक सौंदर्य से लबालब भरा हुआ है। इस क्षेत्र में अन्य जगहों की तुलना में तापमान भी कम होता है। यहां के अनेक दृश्य इतने मनोहारी होते हैं कि यात्री खिंचे चले आते हैं। जलजली एक अद्भुत स्थान है जहां धरती की हलचल का अनुभव किया जा सकता है। यहां लोग बड़ी संख्या में आते हैं ताकि वे इस अनोखे अनुभव का आनंद ले सकें। यहां के प्राकृतिक स्थलों की सुंदरता को देखते हुए देश-विदेश के टूरिस्ट भी यहां आते हैं।

मैनपाट के कुछ दिल छू लेने वाले स्थल

पर्यटन विभाग ने मैनपाट के बारे में और स्पॉट्स की खोज की है। यहां देखकर लोग हैरान हो जाते हैं कि जमीन क्यों हिलती है और पानी यहां उल्टा क्यों बहता है। इसके अलावा, टाइगर पॉइंट, वॉटर फॉल, सनसेट पॉइंट, मछली पॉइंट जैसे स्थलों ने भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किया है। प्रदेश के पर्यटन विभाग ने मैनपाट में और स्पॉट्स की तलाश की है और यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई कार्य किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने बताया है कि उन्होंने पर्यटन को विकसित करने के लिए कई पहल की हैं और छत्तीसगढ़ में पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं, क्योंकि यहां के जल-जंगल-जमीन अन्य जगहों से अलग और अनोखे हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular