Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढPradhan Mantri Awas Yojana: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा...
Homeछत्तीसगढPradhan Mantri Awas Yojana: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा...

Pradhan Mantri Awas Yojana: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा कदम, इतने लोगों को मिले मकान

India News Chhattisgarh ( इंडिया न्यूज ) Pradhan Mantri Awas Yojana: लोककसभा चुनाव 2024 में जनता से किए वादे पूरे करने वाली मेहनतकश सरकार की छवि बनाने में जुटी है, ताकि इसका फायदा चुनाव में भी मिल सके। इसी सिलसिले में बुधवार को छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने अपने एक और चुनावी वादे को पूरा करते हुए पीएम आवास योजना के तहत 51 घरों की चाबियां लाभार्थियों को सौंपी।

51 लोगों को सौंरी गई चाबियां 

छत्तीसगढ़ के आवास एवं पर्यावरण मंत्री ओपी चौधरी ने बुधवार को नवा रायपुर में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री सह मुख्यमंत्री आवास योजना के 51 हितग्राहियों को आवास की चाबियां सौंपी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

पक्का मकान उपलब्ध कराना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प

इस दौरान मंत्री चौधरी ने कहा कि देश के हर गरीब को पक्का मकान उपलब्ध कराना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है, जिसे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार बखूबी पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी में कोई भी गरीब पक्के आवास से वंचित नहीं रहेगा। इसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने 13 दिसंबर को शपथ लेने के बाद 14 दिसंबर को अपनी पहली कैबिनेट बैठक में 18 लाख गरीब परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया।

ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण किया गया

मंत्री ने कहा कि नवा रायपुर अटल नगर के सेक्टर-30 में प्रधानमंत्री सह मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रथम चरण में 43.53 करोड़ रुपये की लागत से 816 ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण किया गया है, जिसमें से 766 भवनों का आवंटन किया जा चुका है। वहीं, 616 का भौतिक कब्जा भी दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में 560 ईडब्ल्यूएस का निर्माण किया गया है, जिसकी लागत 29.92 करोड़ रुपये है। इनमें से 270 भवनों का आवंटन हो चुका है तथा 51 लाभार्थियों ने पंजीयन करा लिया है।

Also Read: Holi 2024: छत्तीसगढ़ में होली पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular