Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढCG Transfer News: वाणिज्यिक कर विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, 21 अधिकारियों...
Homeछत्तीसगढCG Transfer News: वाणिज्यिक कर विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, 21 अधिकारियों...

CG Transfer News: वाणिज्यिक कर विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, 21 अधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

India News (इंडिया न्यूज़) CG Transfer News: छत्तीसगढ़ के रायपुर में राजस्व संग्रहण में देरी और काम में लापरवाही बरतने वाले आधिकारियों के खिलाफ वाणिज्यिक कर विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है। जिन अधिकारियों ने अच्छा कार्य किया है उनका पद बढ़ा दिया है। जिन अधिकारियों ने लापरवाही बरती उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है। ऐसे में चलिए जानते है किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी और किससे छीना गया पद।

राजस्व संग्रहण में देरी और लक्ष्य के अनुसार अपेक्षाकृत कम राजस्व का नुकसान झेलने के कारण वाणिज्यिक कर विभाग ने यह निर्णय लिया । जिसके बाद वाणिज्यिक कर विभाग ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 21 अधिकारियों के तबादले करवाए है। इनमें से चार-पांच बड़े अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें भी थी। मिली जानकारी के मुताबिक, एक ही डिवीजन में पांच से 10 वर्षों तक काम करने वाले अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया।

क्यों हटाया गया अधिकारियों को

दरअसल 22 हजार करोड़ का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 15 हजार करोड़ रूपए का ही काम में मुनाफा हो सका। जिसके कारण वाणिज्यिक कर विभाग ने अधिकारियों को हटाने का फैसला किया। साथ ही जिनका कार्य में अच्छा प्रदर्शन रहा उनका पद बढ़ाया गया है। साथ ही विभागीय मंत्री ने बड़े बकायादारों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

Also Read: Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए शुभकारी, जानिए अपना राशिफल

जिन अधिकारियों के हुए तबादलें।

सोनल के. मिश्रा को संयुक्त आयुक्त राज्य कर (दुर्ग) की जिम्मेदारी मिली है । नरेंद्र कुमार वर्मा को संयुक्त आयुक्त राज्य कर (प्रवर्तन) बिलासपुर की जिम्मेदारी मिली है। दीपक गिरी को मिली है संयुक्त आयुक्त राज्यकर संभाग-दो बिलासपुर की जिम्मेदारी सुनील चौधरी संयुक्त आयुक्त राज्यकर रायपुर संभाग-1 को मिली है अजय देवांगन-संयुक्त आयुक्त राज्यकर (अपील) रायपुर की जिम्मेदारी महेंद्र प्रताप सिंह को सौंपी गई है कार्यालय राज्य कर संयुक्त बिलासपुर की जिम्मेदारी संभाग-एक, मंगेश कारेकर-राज्य कर उपायुक्त, जगदलपुर, की जिम्मेदारी शारदा मिश्रा को मिली वाणिज्यिक कर अधिकरण-सचिव नवा रायपुर की जिम्मेदारी प्रभात सोनी को मिली सहायक आयुक्त दुर्ग वृत्त की जानकारी
संदीप यदु सहायक आयुक्त राज्य कर दुर्ग वृत्त-दो, सौरभ बासु सहायक आयुक्त राज्य कर, कोरिया वृत्त, की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नवदीपक साहू को सौंपी गई है सहायक आयुक्त राज्य कर रायपुर वृत्त तीन की जिम्मेदारीआभास सिंह ठाकुर को सहायक आयुक्त राज्य कर रायपुर वृत्त पांच की जिम्मेदारी मिली है। पारितोष इंद्रगुरू सहायक आयुक्त रायपुर वृत्त आठ की जिम्मेदारी मिली है। नीता दीवान को सौंपी गई है सहायक आयुक्त राज्य कर अंबिकापुर वृत्त के पद की जिम्मेदारी। संदीप कुमार को मिली हैं सहायक आयुक्त बिलासपुर वृत्त-दो की जिम्मेदारी।

सुखना राम भगत को मिली सहायक आयुक्त बिलासपुर वृत्त तीन के पद की जिम्मेदारी। विजय कैवर्त को मिली सहायक आयुक्त की जिम्मेदारी सथ ही राज्य कर रायगढ़ वृत्त दो की भी। भूपेंद्र गोटी को सौंपी गई है सहायक आयुक्त राज्य कर की जिम्मेदारी साथ ही दुर्ग वृत्त एक की भी जिम्मेदारी मिली है। राकेश कुमार अरोरा को मिला कार्यालय सहायक आयुक्त , जगदलपुर का पदभार संभालने का मौका। साथ ही ताम्रध्वज साहू को मिला है सहायक आयुक्त जगदलपुर वृत्त एक की जिम्मेदारी।

Also Read: PM Modi Rally: पीएम मोदी आज बुलंदशहर से चुनावी अभियान का करेंगे आगाज, हजारों करोड़ के परियोजनाओं को देगें सौगात

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular