Sunday, April 14, 2024
Homeछत्तीसगढबस्तरCG news: 22 फरवरी को जबलपुर आएंगे शाह, नेताओं के साथ करेंगे...
Homeछत्तीसगढबस्तरCG news: 22 फरवरी को जबलपुर आएंगे शाह, नेताओं के साथ करेंगे...

CG news: 22 फरवरी को जबलपुर आएंगे शाह, नेताओं के साथ करेंगे बैैठक, देंगे जीत का फॅार्मूला

India News(इंडिया न्यूज़),CG news: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। अमित शाह 22 फरवरी को बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोंडागांव में पार्टी द्वारा गठित कलस्टर क्षेत्र में शामिल तीन लोकसभा क्षेत्रों के वरिष्ठ पदाधिकारियों, प्रभारी, सहप्रभारी के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा करेंगे। बैठक में चुनाव में पार्टी को जीत के लिए नया मंत्र देंगे।

11 लोकसभा को बांटा 

बीजेपी ने लोकसभा की तैयारी के लिए 11 लोकसभा सीटों को चार कलस्टर में विभाजित किया है। बस्तर, महासमुंद और कांकेर एक कलस्टर में शामिल की गई हैं। कोंडागांव की बैठक में इन तीनों लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में 1998 से लेकर 2019 तक 20 साल बीजेपी का कब्जा था। पिछले चुनाव में बीजेपी को यहां से कांग्रेस से लगभग 38 हजार वोटों से पराजित होना पड़ा था। प्रदेश के 11 में से नौ सीटों पर भाजपा और दो सीटों पर कांग्रेस का कब्जा रहा है।

पिछले चुनाव में 2 बार आए थे शाह 

कोरबा लोकसभा सीट कांग्रेस के पास है। पिछले साल भी शाह दो बार बस्तर आए थे। पहली बार 18 मार्च को CRPF के स्थापना समारोह में शामिल होने अमित शाह करनपुर पहुंचे थे। विधानसभा चुनाव के दौरान 19 अक्टूबर को यहां लालबाग मैदान में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश फूंका था। अमित शाह के आने को लेकर प्रदेश संगठन भी सक्रिय हो गया है।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular