होम / नक्सल मोर्चे पर अमित शाह ने की छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ, CM साय ने जताया आभार

नक्सल मोर्चे पर अमित शाह ने की छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ, CM साय ने जताया आभार

• LAST UPDATED : May 16, 2024

India News CG (इंडिया न्यूज),Amit Shah Praises CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ में विष्णु सरकार के आने के बाद नक्सलियों के खिलाफ चल रही लड़ाई में मिल रही अभूतपूर्व सफलताओं को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार की पीठ थपथपाई है। गृह मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनने के महज साढ़े चार महीने के भीतर 112 नक्सली मारे गए हैं, करीब 375 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं और 153 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। 5 महीने में अभियान को जबरदस्त सफलता मिली है। यह इस बात का पुख्ता प्रमाण है कि डबल इंजन सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है। अब राज्य के 3-4 जिलों में ही नक्सली बचे हैं और अगले 2-3 साल में देश नक्सली समस्या से मुक्त हो जाएगा।

पिछले 5 महीने में 153 नक्सली अरेस्ट किए गए

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली ऑपरेशन में 450 से ज्यादा नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जबकि 153 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं, 112 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं। कांग्रेस द्वारा एनकाउंटर को फर्जी बताए जाने पर शाह ने कहा कि जिसका भी बुरा वक्त आता है, भगवान सबसे पहले उसकी बुद्धि हर लेता है। शायद कांग्रेस के साथ यही हुआ है।

सीएम ने जताया गृहमंत्री का आभार

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना करने पर गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर लिखा, ‘माननीय गृह मंत्री जी, हम आपके भरोसे के लिए आभारी हैं। आपके कुशल मार्गदर्शन में हम नक्सल समस्या के स्थायी समाधान की ओर बढ़ रहे हैं। इस मामले में डबल इंजन सरकार को बेहतरीन सफलता मिली है. नि:संदेह इस मुद्दे पर विपक्ष द्वारा की जा रही राजनीति से नक्सलियों को ताकत मिलती है, लेकिन इसके बावजूद हम इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे।

आज यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय @ narendramodi जी के नेतृत्व में भारत नक्सलवाद सहित हर तरह के आतंकवाद को ख़त्म करने के लिए पूरी तरह कृतसंकल्प है।

यह पढ़े-

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox