Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुरकोलवाशरी के लिए जनसुनवाई का विरोध करते हुए कलेक्ट्रेट को घेरा, 27...
Homeबिलासपुरकोलवाशरी के लिए जनसुनवाई का विरोध करते हुए कलेक्ट्रेट को घेरा, 27...

कोलवाशरी के लिए जनसुनवाई का विरोध करते हुए कलेक्ट्रेट को घेरा, 27 गावों के लोग प्रभावित  

इंडिया न्यूज़: bilaspur News: बिलासपुर में कोलवाशरी के लिए सुनवाई के विरोध में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट को घेर लिया है। इसमें ग्रामीणों की बात सुने बिना ही जनसुनवाई करने के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी के चलते SDM ग्रामीणों को समझने लिए लोगों के बीच गए। (Protesting the public hearing for Kolwashari)  SDM ने कहा कि अगर बिना उनकी बात सुने जनसुनवाई की जा रहे है तो ग्रामीण कोर्ट जा सकते है। बता दें कि ग्रामीण मस्तूरी में खुलने जा रहे कोलवाशरी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है।

कोलवाशरी से फसलें बर्बाद (people of 27 villages affected)

कलेक्ट्रेट का घेराव कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में पहले से ही 3 कोलवाशरी खुली हुई है, जिनसे पहले ही करीब 10  किलोमीटर के इलाके में दंश उडी रहती है। इसे करीब 27 गावों के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आस-पास के इलाके की जमीन बंजर होती जा रही है। फसलों को भी काफी नुकसान हो रहा है। अगर यहां एक और कोलवाशरी खुल गई, तो इससे लोगों का जीना यहां और भी मुश्किल हो जाएगा।

28 सितंबर को जनसुनवाई

जानकारी के मुताबिक मस्तूरी के ग्राम भनेसर में यह कोलवाशरी खोली जा रहे है। इसके लिए जनसुनवाई 28 सितंबर को श्रीराम स्टेडियम में दोपहर के समय होनी है। इसके लिए होराइजन कोल बेनिफिकेशन एंड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने पर्यावरण संरक्षण मंडल रायपुर में आवेदन किया है।

लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय लोगों को इस बारे में जानकारी दिए बिना ही जनसुनवाई की तारीख रखी गई है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि यह तो शासन की मिलीभगत है। ग्रामीणों ने कहा कि धुएं के कारण सभी का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। चारों ओर धूल और धुआं होने के कारण इस इलाके में साँस लेने में भी मुश्किल हो रही है।

इलाके के ये 27 गांव बदहाल (people of 27 villages affected)

ग्रामीणों ने बताया कि भनेसर इलाके के पहले ही यह 27 गांव बदहाल की स्थिति में है। इनमें ये गांव शामिल है -जयरामनगर, खैरा, खुडूभाठा, मोहतरा,  पंचायत भनेसर, लिमतरा, काटमीसुनार,  पाराघाट, भदौरा,  कोसमडीह, कुरूमहू, परसदा,अमेरी, कसोंदी,  बेलटुकरी, एरमसाही, रलिया, गतौरा, भेलाई,रसेड़ा, कल्याणपुर, मस्तूरी और किरली, पीपरसत्ती,कर्रा, निमतरा, ढेकासहित अन्य गांव शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : CM भूपेश बघेल ने लगाई अफसरों की क्लास, मंजूरी के बाद सड़क न बनने पर पूछे सवाल

यह भी पढ़ें : रद्द हुई 3 ट्रेन फिर से बहाल, विकास कार्य के चलते किया था रद्द

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular