Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुर बिलासपुर में कोयले में मिलावट का अवैध कारोबार,5 आरोपी गिरफ्तार  
Homeबिलासपुर बिलासपुर में कोयले में मिलावट का अवैध कारोबार,5 आरोपी गिरफ्तार  

 बिलासपुर में कोयले में मिलावट का अवैध कारोबार,5 आरोपी गिरफ्तार  

इंडिया न्यूज़,Bilaspur : Illegal Business of Adulteration of Coal in Bilaspur :

बिलासपुर में कोयले का अवैध कारोबार का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को अपनी हिरासत में लिया है। परन्तु कोयले की मिलावट कराने वाले डिपो संचालक कमल भिमनानी पर पुलिस ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है। इससे मामले में पुलिस कर्मियों पर भी सवाल उठ रहा है।

ट्रक चालकों ने की कोयले की अदला बदली

जानकारी के अनुसार, घुटकू स्थित कोल वाशरी कंपनी ने रायगढ़ स्थित कोयला खदान से कोयला खरीदा है। जिसके ट्रक भर कर 23 सितंबर को तीन वाहनों के चालक रायगढ़ के टेड़ा नवापारा से कोयले की गाड़िया लेकर निकले थे। ये सभी गाड़िया फिल वाशरी घुटकू के लिए नकले थे। बीती रात में तीनों गाड़ी के ड्राइवर सकरी के सैदा स्थित तिवारीपारा में कमल भिमनानी के डिपो के पास गाड़ियों को लेकर चले गए। जिसके बाद चालकों ने गड़ियो से सही कोयले को निकल कर उसमे मिट्टी और चुना मिला दिया।

ट्रकों में था 6 लाख रुपए की 70 टन कोयला 

इस मामले की सूचना फिल कोल वाशरी के मैनेजर संतोष सिंह ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर मामले की जांच के लिए पहुंची। पुलिस ने मौके पर तीनो वाहनों को सैदा तिवारीपारा कोल डिपो से रंगे हाथो पकड़ लिया। इन तीनों ट्रकों में 6 लाख रुपए की 70 टन कोयले की अवैध मिलावट पाई गई।

5 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में महाराष्ट्र के नागपुर के भंडारा रोड के रहने वाले फैजन खान पिता फिरोज खान, झारखंड के गढ़वा जिले के जरही निवासी छोटन चौधरी पिता राम देव चौधरी, झारखंड के गढ़वा जिले के जरही के रहने वाले मनोज चौधरी पिता सुदामा चौधरी , हिर्री के सकर्रा निवासी राधेश्याम वर्मा पिता अरूण कुमार और बिलासपुर के सरकंडा जबड़पारा निवासी दीपक चौरसिया पिता सत्यनारायण चौरसिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

डिपो संचालको पर कोई कार्यवाही नहीं

इस मामले पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही न होने के बाद कोल वाशरी के मैनेजर संतोष सिंह ने पुलिस को बताया कि, डिपो में बड़े पैमाने पर कोयला का भंडार है, जिसमे बढ़ी संख्या में अवैध मिलावट की जा रही है। इसकी शिकायत होने क्ले बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई न नहीं डिपो को बंद किया गया है।

यह भी पढ़े  :  बस्तर जिले में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का जल्द होगा निर्माण ख़त्म, NMDC को निर्देश जारी

यह भी पढ़े  : रायपुर एयरपोर्ट में लड़कियों ने बेल्ट से पीटा टैक्सी ड्राइवर, वेतन को लेकर हुआ हंगामा

यह भी पढ़े  :  दुर्ग जिले में 146 टीचर्स का ट्रांसफर, हुई लिस्ट जारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular