Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपुर-इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम भूपेश ने दिखाई हरी झंडी
Homeबिलासपुरबिलासपुर-इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम भूपेश ने दिखाई हरी झंडी

बिलासपुर-इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम भूपेश ने दिखाई हरी झंडी

इंडिया न्यूज़, Bilaspur : Air service started for Bilaspur-Indore :बिलासपुर-इंदौर में आज से विमान सेवा शुरुआत की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार के दिन विमानों को हरी झंडी दिखाकर रवाना की। सीएम भूपेश निवास में कार्यालय आयोजित के समय बिलासा देवी केवट हवाई अड्डा, बिलासपुर से वर्चुअल शुभारंभ किया। जिसे इंदौर के लिए रवाना किया।

जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम का आयोजन CM भूपेश के निवास पर किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की, इस कार्यक्रम में से जुड़ने के लिए वे नई दिल्ली से मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट कार्यक्रम में इंदौर से जुड़े।

बिलासपुर जिले से पारिवारिक नाता

Air service started for Bilaspur-Indore

उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रदेश के बिलासपुर जिले में नाइट लैंडिंग की मांग सही की है। इस कार्य के लिए मंत्रालय प्रयास कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बिलासपुर जिले से उनका पारिवारिक नाता रहा है। बिलासपुर-भोपाल से आज संयोजकता नहीं है उसके लिए दुख है लेकिन एटीआर की जो क्षमता है उसमें सिर्फ 15 से 20 यात्री बिलासपुर से भोपाल के बीच चल पाए थे इसलिए मैंने आर्थिक और धार्मिक राज्यों को संयोजकता करने के लिए प्रयास किये जा रहे है।

राजकीय गीत से हुई कार्यक्रम की शुरुआत

इस कार्यक्रम की शुरुआत बिलासपुर के बिलासा देवी केवट राजकीय गीत अरपा पैरी के पार.. से की हुई। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ दिल्ली से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कार्यक्रम से वर्चुअल जुड़े रहे,और विमान को हरी झंडी दिखाई।

1 मार्च 2021 से नियमित घरेलू विमान सेवा

मिली सूचन के अनुसार, राज्य शासन की ओर से 41 करोड़ रुपए की लागत से बिलासपुर एयरपोर्ट को तैयार किया गया। 3 CVFR श्रेणी में कर डीजीसीए से लाइसेंस की मांग की। इसी के साथ बिलासपुर एयरपोर्ट से 1 मार्च 2021 से 72 सीटर नियमित घरेलू विमान सेवा दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज सेक्टर के लिए किया जा रहा है।

यह भी पढ़े  : छत्तीसगढ़ में शुरू होगी वंदे भारत ट्रेनें, ट्रेन के लिए 50-50 करोड़ रु. से कोचिंग डिपो की तैयारी शुरू

यह भी पढ़े  : छत्तीसगढ़ के कॉलेज में 200 से अधिक गेस्ट टीचर, प्रति पीरियड 1000 रुपए

यह भी पढ़े  : रिश्वत लेता पकड़ा हार्टिकल्चर ऑफिसर, किसान से मांगी सब्सिडी की 50 प्रतिशत राशि

यह भी पढ़े  : जल संसाधन विभाग के 50 सब इंजीनियर्स अफसरों का ट्रांसफर, लिस्ट जारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular