Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुररद्द हुई 3 ट्रेन फिर से बहाल, विकास कार्य के चलते किया...
Homeबिलासपुररद्द हुई 3 ट्रेन फिर से बहाल, विकास कार्य के चलते किया...

रद्द हुई 3 ट्रेन फिर से बहाल, विकास कार्य के चलते किया था रद्द

इंडिया न्यूज़, Bilaspur News: कुछ समय पहले रेलवे प्रशासन की ओर से विकास कार्य के चलते कुछ गाड़ियां रद्द की गई थी। हालांकि इन्हे अब फिर से चालू किया जा रहा है। इन ट्रेनों को 21 सितंबर से लेकर 29 सितंबर तक करीब 9 दिनों के लिए केंसिल किया गया था।  हालांकि दुर्ग से कानुपर एक्सप्रेस को करीब 3 अक्टूबर तक रद्द किया गया है। इन ट्रेन को  चौथी लाइन कनेक्टिविटी के कारण रद्द किया गया है।

जानें कोनसी ट्रेन हुई थी रद्द

रेलवे विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर से निकलने वाली रायगढ़-झारसुगड़ा सेक्शन में चौथी लाइन का कार्य चल  रहा है। जिसके चलते 21 सितंबर से लेकर 29 तक करीब 9 दिन के लिए पोरबंदर-शालीमार द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस, पुरी- योगनगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस, ओखा–शालीमार साप्ताहिक एक्सप्रेस को रद्द किया गया था। जिसे अब फिर से शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए गए है।

रैंक न मिलने से ट्रेन कैंसिल

जानकारी के मुताबिक अब दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 18204 को रैंक न मिलने के कारण करीब 3 अक्टूबर तक रद्द कर दिया गया है। इसी के अनुसार कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए चलाई ट्रेन 

नवरात्रि में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अब रेलवे ने डोंगरगढ़ में भी रेल रोकने का अस्थाई स्टॉपेज दिया है। जिसके चलते करीब 8 एक्सप्रेस ट्रैन डोंगरगढ़ में रुकेगी। इससे श्रद्धालुओं को बहुत लाभ होगा। इसके अलावा  गोंदिया-दुर्ग मेमू लोकल ट्रेन को राजधानी रायपुर तक चलने का फैसला लिया है। बता दें कि यह ट्रेन 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलाई जाएगी।

रद्द गाड़ी फिर से चलाई

बता दें कि अभी हाल ही में हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस को 22 सितंबर को रद्द कर दिया गया था। जिसे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए फिर से चलाया जा रहा है। यह गाड़ी का संचालन आज से ही शुरू कर दिया गया है। जैसे की पहले भी बताया गया है कि नवरात्रि में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अब रेलवे ने डोंगरगढ़ में भी रेल रोकने का अस्थाई स्टॉपेज दिया है। जिसके चलते करीब 8 एक्सप्रेस ट्रैन डोंगरगढ़ में रुकेगी। ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें : CM भूपेश बघेल ने लगाई अफसरों की क्लास, मंजूरी के बाद सड़क न बनने पर पूछे सवाल

यह भी पढ़ें : बिजली काटने की बात कहकर की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular