Tuesday, April 16, 2024
Homeधर्म/अध्यात्मBudhwar Upay: बुधवार के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, बढ़...
Homeधर्म/अध्यात्मBudhwar Upay: बुधवार के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, बढ़...

Budhwar Upay: बुधवार के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, बढ़ सकती है परेशानी

India News(इंडिया न्यूज़),Budhwar Upay: हिन्दू धर्म में बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा का विधान है। इस दिन भगवान गणेश को प्रसन्न करने और बुध ग्रह की शांति के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं। मान्यता के अनुसार, आज के दिन सच्चे मन से और पूरी श्रद्धा से पूजा करने पर व्यक्ति के जीवन के सभी विघ्न दूर हो जाते हैं। हालाँकि, कुछ कार्य ऐसे भी हैं, जिन्हें करने के घर में धन-धान्य की कमी हो जाती है। और व्यक्ति को जीवन में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इस दिन भूलकर भी न करें ये काम (Budhwar Upay)

काले कपड़े पहनने से बचे – धार्मिक ग्रंथों में उल्लेख है कि बुधवार के दिन काले रंग के कपड़े भूलकर भी नहीं पहनने चाहिए। वहीं, शादीशुदा महिलाएं भी बुधवार के दिन काले कपड़ों के साथ काले रंग के आबूषण न पहनें। क्योकि ऐसा करने से वैवाहित जीवन में दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।

लेन-देन के कार्य न करें – मान्यता यह भी है कि बुधवार के दिन किसी को पैसा उधार देने से बचें। वहीं, इस दिन किसी से पैसा उधार लेने भी नहीं चाहिए। ऐसा माना जाता है बुधवार के दिन लेन-देन से अर्थ संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, धन-हानि भी हो सकती है।

पश्चिम दिशा में यात्रा न करें – बुधवार के दिन पश्चिम दिशा में यात्रा से बचना चाहिए। क्योंकि बुधवार के दिन इस दिशा की ओर दिशाशूल होता है। और इसी कारण व्यक्ति का अहित हो सकता है।

कड़वा बोलने से बचे – ज्योतिषीयों के मुताबिक, बुध ग्रह को बुद्धि, विवेक के साथ ही वाणी और संवाद का भी कारक माना गया है। इसलिए बुधवार के दिन किसी भी व्यक्ति से कड़वा न बोलें। ऐसे करने वाले व्यक्ति के घर सुख-समृद्धि का वास नहीं होता। साथ ही उसे आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ती है।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular